×

जिन्ना की भाषा बोल रहे हैं विपक्षी दल, बीजेपी नेता का बड़ा बयान

नागरिकता कानून के समर्थन में निकाले गए पैदल मार्च में उमड़े समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन किया। पैदल मार्च में तमाम संगठनों के लोग शामिल रहे।

Shreya
Published on: 12 Jan 2020 8:21 AM GMT
जिन्ना की भाषा बोल रहे हैं विपक्षी दल, बीजेपी नेता का बड़ा बयान
X
जिन्ना की भाषा बोल रहे हैं विपक्षी दल, बीजेपी नेता का बड़ा बयान

एटा: नागरिकता कानून के समर्थन में निकाले गए पैदल मार्च में उमड़े समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन किया। पैदल मार्च में तमाम संगठनों के लोग शामिल रहे। इस दौरान कलेक्ट्रेट में इस सभा में हुई, जिसमें जनपद के प्रभारी मंत्री अतुल ने कहा सीए के विरोध करने वाले पाकिस्तान के जनक जिन्ना की भाषा बोल रहे हैं। भाजपा और संघ परिवार के आवाहन पर शहीद पार्क में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। हाथों में तरंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट के लिए लोग काफी उत्साहित थे।

वंदे मातरम और जय श्रीराम के लगे नारे

दोपहर 12:00 बजे प्रभारी अतुल गर्ग सहित बार पहुंचे और उनकी अगुवाई में जुलूस निकाला गया। जुलूस में शामिल कार्यकर्ता भारत माता की जय जयकार कर रहे थे। वंदे मातरम और जय श्रीराम के नारे गूंजे यह जुलूस काफी लंबा था, जो जीटी रोड से होता हुआ कलेक्टर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया।

यह भी पढ़ें: महिलाओं की धार्मिक भावनाओं को उजागर करते इबादतगाह

जिन्ना की भाषा बोलने वालों के लिए इस देश में जगह नहीं- प्रभारी मंत्री

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिन्ना की भाषा बोलने वालों के लिए इस देश में जगह नहीं है। वह चाहे तो पाकिस्तान चले जाए। प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश अफगानिस्तान पाकिस्तान के अल्पसंख्यक शारणाथिर्यो के लिए कानून बनाया। इन शारणाथिर्यो को भारत ने सम्मान दिया ऐसे में विपक्ष क्यों वो कल आ रहा है। उन्होंने कहा कि जे एन यू एम यू जामिया को विपक्षी नेताओं ने राष्ट्र विरोधियों का अड्डा बना दिया है।

हमें प्रधानमंत्री पर नाज है

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत का दुश्मन है और विपक्ष उसे दोस्त मानता है। भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ मुस्लिम को भी मिल रहा है, उनके साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है। सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने धारा 370 और 35ए हटवाए, तीन तलाक, सीएए जैसे कानून बनाए, राम मंदिर बनवाने का मार्ग प्रशस्त किया, ऐसे प्रधानमंत्री पर हमें नाज है।

यह भी पढ़ें: 5 गरीब देशों की लिस्ट: पहला नाम आपके होश उड़ा देगा

बवाल क्यों खड़ा किया जा रहा है- प्रभारी मंत्री

बहुत कम समय में उन्होंने बड़े काम कर दिए मैं कहीं नहीं लिखा कि किसी भी मुस्लिम की नागरिकता समाप्त की जाएगी, न एनसीआर से कोई खतरा है तो, फिर बवाल क्यों खड़ा किया जा रहा है। यह देश हिंदू मुस्लिम दोनों का है।

सभा को सदर विधायक विपिन वर्मा डेबिट भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप जैन ने भी संबोधित किया। इस दौरान पूर्व मंत्री अवधपाल सिंह यादव महारेरा विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी अलीगंज विधायक पूर्व विधायक शिवपाल सिंह यादव विधायक युवा मोर्चा रविकांत शर्मा दिनेश गुप्ता चेयरमैन काला देव लाल लोधी चेयरमैन अवागढ़ महेश पाल सिंह पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता धर्मवीर गहलोत आदि प्रमुख नेताओं समेत तमाम संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ता शामिल थे।

यह भी पढ़ें: अमरीश पुरी की ये बिटिया: पिता थे इतने फेमस, लेकिन कर रही ये काम

पैदल मार्च को लेकर चप्पे-चप्पे पर रहा फोर्स

एटा सीएए के समर्थन में आयोजित पैदल मार्च के दौरान चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहा, पुलिस पार्टियां शहर में गश्त करती रही। प्रदर्शनकारियों की तादाद अधिक थी इस कारण 8 घंटे तक बाहर से आने वाला ट्रैफिक शहर के बाहर ही रोक दिया गया। प्रदर्शन के बाद काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही नागरिकता कानून के समर्थन में प्रदर्शन को लेकर पुलिस सुबह से ही सतर्क थी।

जिले के कई थानों का फोर्स यहां बुला लिया गया था और पीएसी की भी तैनाती की गई थी। शहीद पार्क में जब भी अधिक बढ़ गई तो जाम लगना शुरू हो गया। प्रदर्शन में भाग लेने के लिए जिले कस्बाई इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों के लोग कई वाहन से आए थे। सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई तो पुलिस ने इन गाड़ियों को एटा क्लब में खड़ा करवा दिया।

जुलूस की शुरुआत होने से पहले ही शहर के बाहर ट्रैफिक रोक दिया गया और जीटी रोड पर जितने समय तक जुलूस तरह तब तक वाहनों की आवाजाही रुकी रही। इस कारण काफी लंबा जाम लग गया जुलूस जो कचहरी रोड पर मर गया तब वाहनों को छोड़ा गया, जिसकी वजह से जाम लगा रहा। उधर जुलूस के दौरान ईदगाह पर पुलिसकर्मियों ने मानव श्रृंखला बना रखी थी। पजेशन को लेकर पटियाली गेट कितने नगर महाराजा गेट बाबूगंज बाजार में भी पुलिस तैनाती रही।

यह भी पढ़ें: दुनिया बोली India-India! किया ऐसा काम, संयुक्त राष्ट्र ने बोला ‘Thank You’

Shreya

Shreya

Next Story