×

मेरठ में चक्का जाम: सैकड़ों के संख्या में निकले किसान, ऐसे किया विरोध

भाकियू कार्यकर्ता सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए हैं। साथ ही ट्रैक्टर ट्रालियां सड़क पर खड़ी की हुई हैं। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 8:27 AM GMT
मेरठ में चक्का जाम: सैकड़ों के संख्या में निकले किसान, ऐसे किया विरोध
X
मेरठ में चक्का जाम: सैकड़ों के संख्या में निकले किसान, ऐसे किया विरोध (Photo by social media)

मेरठ: कृषि कानून और पंजाब व हरियाणा के किसानों के साथ सरकार के रवैये से क्षुब्ध होकर भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार सुबह 11 बजे से मेरठ में दिल्ली दून बाइपास पर भाकियू कार्यकर्ता जटौली कट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

ये भी पढ़ें:आग से दहला यूपी: ITI फैक्ट्री में भयानक घटना, दमकल गाड़ियों से भरा रायबरेली

भाकियू कार्यकर्ता सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए हैं

भाकियू कार्यकर्ता सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए हैं। साथ ही ट्रैक्टर ट्रालियां सड़क पर खड़ी की हुई हैं। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की। राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली और हरिद्वार, देहरादून से आवाजाही को बंद कर दिया गया। राजमार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। इस दौरान अपने गंतव्य तक न पहुंचने के कारण लोग परेशान नजर आए। वाहन सवार वैकल्पिक मार्गों को तलाशते रहे।

पंजाब व हरियाणा के किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच किया

बता दें कि 26 नवंबर गुरुवार को पंजाब व हरियाणा के किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच किया। लेकिन दिल्ली से पहले ही उन्हें रोक दिया गया। भाकियू ने आरोप लगाया कि किसानों के उपर ठंड के मौसम में पानी की बौछारें की गई। किसानों के उपर लाठीचार्ज हुआ। जो बेहद निंदनीय है। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ईकडी ने कहा कि सरकार के तानाशाही वाले रवैये से किसान डरने वाले नहीं है। कृषि कानून बनाकर किसानों के साथ धोखा हुआ है। विरोध करने पर सरकार ने किसान की आवाज को कुचलने की कोशिश की। जिसका जवाब आंदोलन से दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:भारत की बड़ी जीत, मुस्लिम देशों के संगठन ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका

भाकियू के अनिश्चितकालीन चक्का जाम के मद्देनजर स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने रूट डायवर्जन का प्लान तैयार किया है। जगह-जगह चेकिंग की जा रही है। किसानों द्वारा नेशनल हाइवे पर चक्का जाम के आ जाने से विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story