Aligarh News: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने का वीडियो निकला फर्जी, देखें फेक्ट चेक रिपोर्ट

Aligarh News: अलीगढ़ में नगर निकाय चुनाव के प्रचार के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गये हैं, ऐसा एक वीडियो के माध्यम से दावा किया जा रहा था, लेकिन न्यूजट्रैक के फैक्ट चेक में ये वीडियो फर्जी निकला है।

Jugul Kishor
Published on: 23 April 2023 9:08 AM GMT (Updated on: 23 April 2023 10:22 AM GMT)
Aligarh News: पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो निकला फर्जी, देखें फेक्ट चेक रिपोर्ट
X
अलीगढ़ में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे ( सोशळ मीडिया)

Aligarh News: अलीगढ़ में नगर निकाय चुनाव के प्रचार के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गये हैं ऐसा एक वीडियो के माध्यम से दावा किया जा रहा है। लेकिन, न्यूजट्रैक की टीम ने जब वायरल वीडियो का फैक्ट चेक किया तो यह वीडियो फर्जी पाया गया। एसएचओ क्वार्सी ने बताया कि इस 21 की वीडियो में पाकिस्तान के नारे नहीं लगाए जा रहे हैं आकिल भाई जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।

वायरल वीडियो देखें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समाजवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी हाजी हमीर उल्लाह खान जनसंपर्क कर रहे थे, इसी दौरान भीड़ में किसी व्यक्ति ने आकिल भाई जिंदाबाद के नारे लगाये। इस वीडियो को यह कहकर अब वायरल किया जा रहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। वहीं पूरे मामले पर शिकायत करने की भी बात कही जा रही थी।

अलीगढ़ में पहले लग चुके है पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

बता दें कि अलीगढ़ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का ये मामला फैक्ट चेक में फर्जी पाया गया है। लेकिन इससे पहले भी अलीगढ़ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जा चुके हैं। अक्टूबर 2022 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक हिंदू छात्र से जबरन पाकिस्तान के जिंदाबाद के नारे लगवाये गये थे। पीड़ित छात्र ने कहा था कि आरोपियों ने पहले उसके कपड़े उतराये इसके बाद उससे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाये गये, इसके अलावा आरोपियों ने उसकी बहन को हिजाब पहनाने की भी धमकी थी। हालांकि मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story