×

आज इन खिलाड़ियों को मिलेगा लक्ष्मण-लक्ष्मीबाई का ताज, मेरठ के तीन नाम

दो बालवीरों को राष्ट्रपति के हाथों प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार से सम्मानित होने के एक दिन बाद मेरठ के लिए फिर गौरवशाली क्षण आया है। यूपी दिवस के अवसर पर प्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मान लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड के लिए मेरठ के तीन खिलाड़ियों का नाम चयनित हुआ है

suman
Published on: 24 Jan 2020 5:51 AM GMT
आज इन खिलाड़ियों को मिलेगा लक्ष्मण-लक्ष्मीबाई का ताज, मेरठ के तीन नाम
X

मेरठ: । जिसमें निशानेबाज सरूरपुर के कलीना गांव निवासी सौरभ चौधरी, जानी के टीकरी गांव निवासी तीरंदाज चमन सिंह व दौराला के इकलौता गांव निवासी एथलीट पारुल चौधरी के नाम शामिल हैं। खबर मिलने के बाद तीनों खिलाड़ियों के परिवारों में जश्न का माहौल है।

अवध शिल्पग्राम में शुक्रवार को होने वाले सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ सहित प्रदेश के 14 खिलाड़ियों को अवार्ड की सम्मानित राशि तीन लाख ग्यारह हजार रुपए के साथ एक कांस्य प्रतिमा सौंपेंगे। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी की मौजूदगी में अवार्ड सेरेमनी होगी।

यह पढ़ें...मुकेश अंबानी के घर चली गोली: मौत से एंटीलिया में मचा हड़कंप

खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि यूपी दिवस के अवसर पर प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लक्ष्मण एवं रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है। ये पुरस्कार वर्ष 2018-19 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर दिए जा रहे हैं। शुक्रवार (आज) सम्मान पाने के लिये मेरठ के तीनों खिलाड़ी लखनऊ पहुंच चुके हैं।

suman

suman

Next Story