×

झांसी: सीनियर क्लर्क पर्सनल का पेपर लीक, 2 लाख रुपयों में बेचा गया

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में सीनियर क्लर्क पर्सनल का पेपर लीक होने का मामला संज्ञान में आया है। दो-दो लाख रुपया लेकर पेपर को संबंधित कर्मचारियों के हवाले किया गया है। इस मामले की शिकायत रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और एनसीआर के महाप्रबंधक से की गई है।

Ashiki
Published on: 11 Feb 2021 5:03 PM GMT
झांसी: सीनियर क्लर्क पर्सनल का पेपर लीक, 2 लाख रुपयों में बेचा गया
X
झांसी: सीनियर क्लर्क पर्सनल का पेपर लीक, 2 लाख रुपयों में बेचा गया

झांसी: मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में सीनियर क्लर्क पर्सनल का पेपर लीक होने का मामला संज्ञान में आया है। दो-दो लाख रुपया लेकर पेपर को संबंधित कर्मचारियों के हवाले किया गया है। इस मामले की शिकायत रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और एनसीआर के महाप्रबंधक से की गई है। शिकायती पत्र के माध्यम से झांसी रेल मंडल की छवि धूमिल करने वाले स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर, रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

ये भी पढ़ें: औरैया में जमीन पर घमासान, दबंगों ने किया कब्जा, प्रशासन एक्शन में

31 जनवरी को हुआ था एग्जाम

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में पदस्थ रेल कर्मचारियों ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, एनसीआर के महाप्रबंधक व एनसीआर के मुख्य कार्मिक अधिकारी को शिकायती पत्र भेजा है। पत्र में कहा है कि 31 जनवरी 2021 को मंडल रेल प्रबंधक झाँसी कार्यालय में सीनियर क्लर्क पर्सनल का पेपर कराया गया था। इसका पेपर परीक्षा के एक दिन पहले ही लीक कर दिया गया था जो कि मंडल की परीक्षा में शामिल होने वाले कर्मचारियों को 2-2 लाख रुपया में दिया गया था।

जिससे पेपर की गोपनीयता पर प्रश्न चिन्ह लगता है और पैसे की धांधली में संबंधित अधिकारी स्तर पर किया गया है क्योंकि संबंधित अधिकारी पूर्व में इसी मंडल में पदस्थ थे और झाँसी में ही अपना निवास बना रहे हैं। परीक्षा के एक दिन पूर्व झाँसी स्थित अपने पुराने अर्धनिर्मित मकान पर कर्मचारियों को बुलाकर 2-2 लाख का लेन देन किया गया और उनको परीक्षा का पेपर लीक किया गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी के विधायकों की ट्रेनिंग कल से, सीखेंगे पेपरलेस कार्यप्रणाली के गुर

शिकायती पत्र में कहा है कि इस तरह के कृत्य पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। पत्र में कहा है कि परीक्षा का पेपर लीक होने के संबंधित कर्मचारी अपनी योग्यता के अनुसार अंक प्राप्त नहीं कर सकते हैं। पत्र के माध्यम से 31 जनवरी 2021 को आयोजित की गई सीनियर क्लर्क पर्सनल की परीक्षा का उचित जांच कर परीक्षा को निरस्त करते हुए पुन: परीक्षा कराए जाने की मांग की है। इससे प्रमोशन के लिए होने वाली लिखित परीक्षा की गोपनीयता एवं मर्यादा बनी रही। साथ ही रेलवे की छवि खराब न हो।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Ashiki

Ashiki

Next Story