Etawah News: माता-पिता ने डांटा तो बच्चे ने छोड़ दिया घर, पुलिस ने ऐसे लौटाई चेहरों पर मुस्कान

Etawah News: यूपी के इटावा में ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की पुलिस टीम ने दो गुमशुदा बच्चों को बरामद कर लिया है।

Ashraf Ansari
Published on: 5 April 2023 6:11 PM GMT
Etawah News: माता-पिता ने डांटा तो बच्चे ने छोड़ दिया घर, पुलिस ने ऐसे लौटाई चेहरों पर मुस्कान
X
पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत ढूंढा दो बच्चों को- (Photo- Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की पुलिस टीम ने दो गुमशुदा बच्चों को बरामद कर लिया है। दोनों गुमशुदा बच्चों को बरामद करने के बाद एसएसपी ने उनके माता-पिता के सुपुर्द किया और बच्चों के माता-पिता को देखभाल संबंधी जरूरी सलाह भी दी।

दर्ज थी गुमशुदा बच्चों की रिपोर्ट

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने पुलिस टीम के द्वारा बरामद हुए दोनों बच्चों को लेकर मीडिया से बातचीत की और बताया कि अलग-अलग दो थानों में बच्चों के गुमशुदा होने की रिपोर्ट बच्चों के परिजनों के द्वारा लिखाई गई थी। जिसके बाद हमारी पुलिस टीम एक्शन में आई और दोनों बच्चों को बरामद कर लिया गया। दोनों बच्चों को उनके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि पहले बच्चे की रिपोर्ट चौबिया इलाके में रहने वाले गरिंन्द्र सिंह के द्वारा 3 मार्च 2023 को रिपोर्ट लिखाई गई थी। जिसमें बताया गया था कि उनका 16 साल का बेटा 2 मार्च 2023 के शाम 4:00 बजे के बाद से घर वापस नहीं आया। चौबिया पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और गुमशुदा बच्चे को तलाशना शुरू कर दिया। पुलिस टीम ने चौपुला इलाके से बच्चे को बरामद किया और उसके बाद बच्चे के माता-पिता के सुपुर्द किया गया। वहीं बच्चे ने बताया कि उसके माता-पिता ने उसे डांट दिया था और इसी से नाराज होकर वह घर से चला गया था।

दूसरे बच्चे ने घर से जाने की बताई वजह

ऊसराहार इलाके के ग्राम बछरोई में रहने वाली मंजू देवी के द्वारा 17 मार्च 2023 को थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया गया और बताया गया कि उनका 14 साल का बेटा घर से कहीं चला गया है। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे को ढूंढना शुरू कर दिया। इसी दौरान उसराहार पुलिस ने 4 मार्च 2023 को गुमशुदा बच्चे को कछपुरा पुलिया किशनी रोड से बरामद किया। पुलिस टीम ने बच्चे से पूछताछ की तो बच्चे ने बताया कि वह काम ढूंढने के लिए घर से निकला था। पुलिस टीम ने बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

एसएसपी ने बच्चों के परिजनों से की अपील

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बच्चों के माता-पिता से अपील की है कि वह बच्चों पर ध्यान दें कि बच्चे क्या कर रहे हैं। बच्चे कहां जा रहे हैं, उनसे प्यार से बात करें। जिससे बच्चा कभी भी घर छोड़कर ना जा सके।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story