×

यात्री और मालगाड़ी परिचालन ने स्थापित किये नए कीर्तिमान, इतनी हुई कमाई

उत्तर मध्य और उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों और मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ आज आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में, महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने दोनों क्षेत्रीय रेलवे...

Newstrack
Published on: 1 July 2020 5:33 PM GMT
यात्री और मालगाड़ी परिचालन ने स्थापित किये नए कीर्तिमान, इतनी हुई कमाई
X

झांसी: उत्तर मध्य और उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों और मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ आज आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में, महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने दोनों क्षेत्रीय रेलवे में संरक्षा संबंधी स्थिति की समीक्षा की और ट्रेन परिचालन के दौरान संरक्षा को प्राथमिकता देने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सभी रेलवे अधिकारी अपने स्वयं के डोमेन में संरक्षा अधिकारी हैं और हम सभी को संरक्षित और कुशल ट्रेन संचालन के लिए निरंतर प्रयास करना होगा।

ये भी पढ़ें: सपाइयों ने मनाया अखिलेश का जन्मदिन, लिया ये बड़ा संकल्प

महाप्रबंधक चौधरी के नेतृत्व में उत्तर मध्य रेलवे ने कोविड -19 संकट के बावजूद जून -20 में यात्री और मालगाड़ी परिचालन के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं।

माल लदान में पिछले साल की तुलना में 35 करोड़ अधिक कमाए

लोडिंग के क्षेत्र में, उत्तर मध्य रेलवे ने जून -20 में 14.3 लाख टन का माल लदान प्राप्त किया है, जो जून -19 में 13.2 लाख टन लदान से 8.33% अधिक है। देश के हर कोने में खाद्यान्न की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जून -20 में 1.6 लाख टन अनाज लोड किया गया जो पिछले साल जून में लोड किए गए 80000 टन अनाज से दोगुना है। उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मण्डल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुये जून महीने में बाद डिपो से सर्वाधिक 153 पेट्रोलियम और बिटुमेन रेकों की लोडिंग की। जून -2020 में माल लदान से कमाई 150.51 करोड़ रुपए है जो जून -2019 में अर्जित 115.69 करोड़ रुपए की तुलना में लगभग 35 करोड़ रुपए अधिक है।

ये भी पढ़ें: इस साल टूट जाएगी 86 साल की परंपरा, कोरोना संकट के कारण बड़ा फैसला

10 प्रतिशत समयपालनता प्राप्त की

जून, 2020 में, उत्तर मध्य रेलवे के तीनो मण्डलों द्वारा कई बार 100 प्रतिशत समयपालनता प्राप्त की गई, जिसमें आगरा मण्डल द्वारा 15 बार, प्रयागराज मण्डल द्वारा 4 एवं झाँसी मण्डल द्वारा 15 बार 100 प्रतिशत समयपालनता प्राप्त की गई। तीनों मण्डलों द्वारा ट्रेनों के कुशल संचालन से, उत्तर मध्य रेलवे ने 21 जून और 23 जून को 100% समयपालनता हासिल करने के साथ-साथ जून में 94% की उत्कृष्ट समयपालनता को बनाये रखा है। उत्तर मध्य रेलवे में यात्री और मालगाड़ियों के परिचालन में उत्कृष्ट प्रदर्शन को, कोविड -19 के दौरान ली जाने वाली सावधानियों के साथ सभी संपत्तियों जैसे ट्रैक, रोलिंग स्टॉक, ओएचई, सिगनलिंग, लोकोमोटिव इत्यादि के बहतरीन रखरखाव तथा सभी सुधारात्मक और निवारक रखरखाव गतिविधियों को समय से पूरा करने के कारण ही हासिल किया जा सका।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का किया गया शुभारंभ

Newstrack

Newstrack

Next Story