×

Hardoi news: फर्जी पैथोलॉजी का कारनामा, मृत पैथोलॉजिस्ट के नाम से बना रहा रिपोर्ट

Hardoi news: फिलहाल सामने आया मामला माधौगंज कस्बे का है। जहां रेलवे क्रासिंग यादव मार्केट बिलग्राम रोड पर पटेल पैथोलॉजी है। पैथोलॉजी में पैथलॉजिस्ट डा.अमर नाथ सेठ का नाम लिखा हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 31 March 2023 3:48 PM GMT
Hardoi news: फर्जी पैथोलॉजी का कारनामा, मृत पैथोलॉजिस्ट के नाम से बना रहा रिपोर्ट
X
Patel Pathology Report made in the name of dead pathologist

Hardoi news: अगर कोई कहे कि दो साल पहले मर चुका पैथलॉजिस्ट आज भी जांच रिपोर्ट दे रहा है, तो यकीनन लोग चौंक जाएंगे, लेकिन जनपद हरदोई में ऐसा हो रहा है। माधौगंज में एक ऐसी पैथोलॉजी है, जहां के पैथलॉजिस्ट दो साल पहले मर चुके हैं। लेकिन उसके नाम से आज भी जांच रिपोर्ट जारी हो रही है। स्वास्थ्य महकमे की सांठ-गांठ से ऐसे कारनामे आए दिन सामने आते रहते हैं, लेकिन फिर भी ज़िम्मेदार खामोश हैं।

लोगों की सेहत से खिलवाड़

फिलहाल सामने आया मामला माधौगंज कस्बे का है। जहां रेलवे क्रासिंग यादव मार्केट बिलग्राम रोड पर पटेल पैथोलॉजी है। पैथोलॉजी में पैथलॉजिस्ट डा.अमर नाथ सेठ का नाम लिखा हुआ है। एमबीबीएस डा.अमर नाथ सेठ की दो साल पहले ही मौत हो चुकी है। उनकी पत्नी श्रीमती सेठ जोकि अपनी उम्र 80वां पड़ाव पार कर चुकी हैं, का कहना है कि वो डा.सेठ के न रहने के बारे में सीएमएस और आईएमए को लिख चुकी हैं। इधर, पटेल पैथोलॉजी में अभी भी डा.अमरनाथ सेठ के नाम से जांच की जा रही है और उन्हीं के दस्तख़त से जांच रिपोर्ट भी दी जा रही है।

वहीं के एक निजी हाॅस्पिटल ने कुसुमा नाम की एक बुज़ुर्ग मरीज़ को जांच के लिए पटेल पैथोलॉजी भेजा। जहां कुसुमा की ब्लड जांच हुई और 27 मार्च 2023 को डा.अमर नाथ सेठ के दस्तख़त से रिपोर्ट भी दे दी गई। कुछ लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य महकमे की सांठ-गांठ से ऐसा कारनामा कोई नया नहीं है। अगर गहराई से छानबीन की जाए तो इससे कहीं बड़े-बड़े कारनामे आएंगे, जिनके बारे में सुनने वालों के होश उड़ सकते हैं। लोगों का कहना है कि शहर में कई फर्जी पैथोलॉजी सक्रिय हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग कभी इनपर कार्रवाई नहीं करता है। कभी कोई शिकायत मिलने पर केवल कार्रवाई की खानापूरी की जाती है, जबकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ खुलेआम जारी है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story