वाराणसी: सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए ली राष्ट्रीय पक्षी की जान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आदमी अपने स्वार्थ के लिए किस हद तक गिर सकता है इसका एक नज़ारा धर्मनगरी वाराणसी में देखने को मिला, जहां एक तथाकथित हकीम ने यौन शक्तिवर्धक दवाएं बनाने के चक्कर में तीन मोर को जहर देकर मार डाला।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 6:05 AM GMT
वाराणसी: सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए ली राष्ट्रीय पक्षी की जान, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

वाराणसी: आदमी अपने स्वार्थ के लिए किस हद तक गिर सकता है इसका एक नज़ारा धर्मनगरी वाराणसी में देखने को मिला, जहां एक तथाकथित हकीम ने यौन शक्तिवर्धक दवाएं बनाने के चक्कर में तीन मोर को जहर देकर मार डाला। मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद के रामनगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी मुरादाबाद के भोजपुर निवासी बाबू को गिरफ्तार कर लिया है। बाबू बीते छह माह से वाराणसी-चंदौली सीमा पर झोपड़ी बनाकर यौन शक्तिवर्धक दवाएं बेच रहा था।

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद: मंदिर से पानी पिने पर मुस्लिम बच्चे की पिटाई, आरोपी युवक गिरफ्तार

गश्त के दौरान दिखा संदिग्ध, दौड़ाकर पकड़ा

रामनगर थाने की पुलिस शुक्रवार की शाम बंदरगाह की ओर गश्त करते हुए जा रही थी। पुलिस को देख कर एक व्यक्ति जंगल की ओर भाग कर छिपने लगा। शक होने पर पुलिस ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया। पूछताछ में काफी देर तक वह पुलिस को इधर-उधर की बातें बताता रहा। कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि वह यौन शक्तिवर्धक दवाएं बनाने के लिए मोर पकड़ने आया था। उसी ने तीनों मोर को जहर दे दिया है।

ये भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 11 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

मोर के मांस का करता है इस्तेमाल

बताया कि यौन शक्तिवर्धक दवा बनाने में मोर के मांस का प्रयोग होता है। बाबू की निशानदेही पर पुलिस ने तीन मोर बरामद किया। पुलिस आनन फानन तीनों मोर को रामनगर स्थित पशु चिकित्सालय ले गई, जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। वहीं एक अन्य मोर ने उपचार के दौरान आधे घंटे बाद दम तोड़ दिया। पुलिस की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी तीनों मोर का शव सारनाथ मोर्चरी में रखवाए। शनिवार की सुबह पशु अस्पताल के चिकित्सक पोस्टमार्टम करेंगे। इसके बाद तीनों मोर की अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ की जाएगी। उधर, रामनगर थाने की पुलिस ने वन दरोगा की तहरीर के आधार पर बाबू के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story