×

यूपी पुलिस की हो रही तारीफ: यहां दिखा अद्भूत नजारा, लोग कर रहे पुष्प वर्षा

मकान की छतों पर हाथों में पुष्प लिये लोग। अचानक सायरन की आवाज आती है। गस्त करते हुए पुलिस के जवान मार्ग से गुजरते हैं। छतों से पुलिस पर पुष्प वर्षा होने लगती है और तालियां बजाकर उनका स्वागत किया जाता हैं यह दृश्य जिला लखीमपुर खीरी के मो. फत्तेपुर प्रकाशनगर का है।

SK Gautam
Published on: 9 April 2020 10:01 AM GMT
यूपी पुलिस की हो रही तारीफ: यहां दिखा अद्भूत नजारा, लोग कर रहे पुष्प वर्षा
X

शामली: जनपद शामली के कांधला कस्बे वासियों ने लॉक डाउन के दौरान अपने परिवार की परवाह ना करते हुए पुलिसकर्मी 24 घंटे अपनी ड्यूटी दे रहे हैं पुलिसकर्मियों पर पुष्प वर्षा की है, इस दौरान जनपद शामली के कांधला कस्बे वासियों ने पुलिस की प्रशंसा करते हुए सराहनीय कार्यो की लोगो ने पुलिस पर की पुष्प वर्षा कर पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया।

कांधला पुलिस पर पुष्प वर्षा

दुनिया भर में कोरोनावायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है कोरोनावायरस ने देशभर में हजारों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके चलते देशभर में हजारों मौत भी हो चुकी हैं। भारत में भी कोरोनावायरस से बचने के लिए 21 दिन का लॉक डाउन लगाया गया है। ताकि कोरोनावायरस जैसी भयंकर बीमारी से बचा जा सके।

वहीं 21 दिन के लॉक डाउन में लगातार पुलिस प्रशासन अपनी ड्यूटी निभा कर लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहा है। साथ ही पुलिस प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन लोगों से करा रहा है। पुलिस प्रशासन लगातार अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर गरीब परिवारों को राशन भी मुहैया करा रहा है शामली के कांधला पुलिस क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से गश्त कर रही थी।

ये भी देखें: लॉकडाउन से सब परेशान, ये कौन जो 1500 किसी से आ गया लखनऊ

सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पर जोर दिया जा रहा

इसी दौरान कांधला कस्बे की गलियों में कस्बे वासियों ने कांधला पुलिस पर हमले के बजाय पुष्प वर्षा की एवं पुलिस प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दिनों में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पर जोर दिया जा रहा है। लोगों के साथ अनैतिक व्यवहार नहीं किया जा रहा ।

जिससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बना। यही कारण है कि लोगों ने पुलिस पर सम्मानित किया, इस दौरान शामली के कांधला थाना प्रभारी निरीक्षक ने भी समाज के लोगों से सोशल डिस्ट्रेसिंग का पालन करने की अपील की एवं लॉक डाउन में अपने घरों में रहे।व किसी भी आपात स्थिति में स्थानीय पुलिस एवं डायल 112 पर तुरंत सूचना दे सकते हैं पुलिस सदैव उनकी सेवा में तत्पर रहेगी।

भूखे प्यासे को खाना और विमार को दवाइयां

अमित गर्ग का कहना है कि कांग्रे पुलिस के सम्मान में महिला और जेंट्स द्वारा पुष्प वर्षा की जा रही है क्योंकि कांधला पुलिस का कस्बे के लिए बहुत अच्छा व्यवहार और भूखे प्यासे को खाना और विमार को दवाइयां मुहैया कराई है। क्योंकि जब भी कोई सा समस्या सामने आती थी तो डायल 112 के पुलिसकर्मी तुरंत वहां पहुंच जाते थे और लोगों को उपचार या भूखे को खाना देने का काम कांधला पुलिस ने किया है किसी के साथ कोई भी बदतमीजी नहीं हो रही है।

ये भी देखें: नोएडा के ये इलाके होंगे सील, ऐसे मंगा पाएंगे आवश्यक सामान

यूपी पुलिस की हो रही तारीफ

पुलिस बार-बार अपील करके कह रही है कि कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए सभी लोग अपने घर में रहे और जो कोई व्यक्ति यह सोच रहा है कि हम पुलिस को धोखा दे रहे हैं वह पुलिस को धोखा ना देकर अपने पूरे परिवार को धोखा दे रहा है अपने आप को धोखा दे रहा है तो हमारा पुलिस से यही निवेदन है कि लोगों तक खाना और दवाइयां मुहैया कराते रहे हम लोग डाउन का पालन करेंगे

लखीमपुर खीरी में फ्लैग मार्च पर निकले पुलिस कर्मियों पर लोगों ने की फूलों की बारिश

लखीमपुर खीरी में फ्लैग मार्च (Flag March) के लिए उतरे पुलिस (Police) के अधिकारी और जवान जनता के रुख के देखकर हदप्रद रह गए।

लखीमपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउन चल रहा है। बावजूद इसके, लोग बेहद गै‍रजिम्‍मेदाराना तरीके से सड़कों में घूमते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों के अनुभवों को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सख्‍ती करने का मन बना लिया है। सख्‍ती से पहले लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वाले लोगों को आखिरी बार संदेश देने के लिए कई शहरों में पीएसी और अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च भी कराया जा रहा है। इसी कड़ी में आज उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भी स्‍थानीय पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च किया है।

पुलिस को चौंकाने वाला था जनता का यह रुख

अक्‍सर, पुलिस जनता में अपने इकबाल को बुलंद करने के लिए फ्लैग मार्च का सहारा लेती है। इस तरह के फ्लैग मार्च यह बताने के लिए होते हैं कि किसी प्रकार की हरकत से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है। इस दौरान, पुलिस के न केवल हावभाव बेहद सख्‍त होते हैं, बल्कि उनका रुख भी बेहद कठोर होता है।

ये भी देखें: 10वीं-12वीं के रिजल्ट का एलान, जानें कहां देख पाएंगे अपना रिजल्ट

पुलिस यह मानती है कि ऐसी पस्थितियों में जनता का रुख उनके प्रति बेहद सकारात्‍मक नहीं होता है। लेकिन, लखीमपुर 9 अप्रैल मो।फत्तेपुर प्रकाश नगर में फ्लैग मार्च के लिए उतरे पुलिस के अधिकारी और जवान जनता के रुख के देखकर हदप्रद रह गए।

पुलिस पर पुष्प वर्षा कर तालियों किया गया स्वागत

मकान की छतों पर हाथों में पुष्प लिये लोग। अचानक सायरन की आवाज आती है। गस्त करते हुए पुलिस के जवान मार्ग से गुजरते हैं। छतों से पुलिस पर पुष्प वर्षा होने लगती है और तालियां बजाकर उनका स्वागत किया जाता हैं यह दृश्य जिला लखीमपुर खीरी के मो. फत्तेपुर प्रकाशनगर का है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story