×

नोएडा के ये इलाके होंगे सील, ऐसे मंगा पाएंगे आवश्यक सामान

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कुछ इलाकों व जिलों को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 9 April 2020 8:40 AM GMT
नोएडा के ये इलाके होंगे सील, ऐसे मंगा पाएंगे आवश्यक सामान
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कुछ इलाकों व जिलों को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है।

प्रशासन ने जारी की दुकानों के नम्बरों की सूची

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उन जिलों के हॉटस्पॉट्स को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है, जहां कोरोना के अधिक मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। सरकार के इस फैसले के बाद लोगों में अब यह चिंता बढ़ गई है कि वो अपने घर के लिए आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कहां से और कैसे करेंगे।

ये भी पढ़ें- बड़ा ऐलान: मोदी सरकार ने लिया फैसला, इस पैकेज को दी मंजूरी

क्योंकि इस फैसले के बाद आवश्यक वस्तुओं की दुकाने भी पूरी तरह से बंद कर दी गईं हैं। सरकार ने सबसे पहले जिन 15 जिलों में सीलिंग की यह व्यवस्था की है उनमें नोएडा यानि गौतम बुद्ध नगर भी शामिल है। ऐसे में नोएडा प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की बिक्री से जुड़े 171 ऐसे दुकानदारों की सूची जारी की है जहां आप फोन कर सामान मंगा सकते हैं।

प्रशासन ने किया घर से न निकलने का आग्रह

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई कि कोरोना वायरस प्रसार पर रोक के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 34 आवासीय इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे। प्रशासन ने एक बयान में कहा कि ये इलाके अत्यधिक प्रभावित इलाकों का हिस्सा हैं जिसका मतलब है कि वहां पूर्व में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में फंसा था युवक, तीन हफ्ते से नहीं गया था घर, फांसी लगाकर दे दी जान

इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने गौतम बुद्ध नगर में सभी स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की घर पर आपूर्ति का आश्वासन दिया और लोगों से बाहर नहीं निकलने और घबराकर चीजों की खरीददारी से बचने का आग्रह किया।

ये इलाके होंगे सील

एक आधिकारिक सूची के अनुसार, नोएडा में सील करने के लिए पहचाने गए इलाकों में सेक्टर 22, चौड़ा गांव, सेक्टर 27, 28, 37, 41, 44, सेक्टर 78 में हाइड पार्क और सेक्टर 74 में सुपरटेक केपटाउन, सेक्टर 137 में लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी और पारस टिएरा तथा सेक्टर 150 में वाजिदपुर गांव शामिल हैं। इसके अलावा ऐस गोल्फशायर, जेपी विशटाउन सेक्टर 128, सेक्टर 93 बी में ग्रैंडओमेक्स, सेक्टर 5 और 8 जेजे कॉलोनी, सेक्टर 62 में डिजाइनर पार्क और सेक्टर 100 में लोटस बुलेवार्ड शामिल है।

ये भी पढ़ें- 15 अप्रैल से नहीं चलेंगी ट्रेन, आया रेलवे का मास्टर माइंड प्लान

वहीं ग्रेटर नोएडा में, सेक्टर अल्फा I, जीटा I में एटीएस डोल्स, ओमनिक्रॉन III, सेक्टर 3, अछेजा गांव में महक रेजिडेंसी, स्टेलर एमआई ओमनिक्रॉन III और घोड़ी बछेडा गांव को सील किया गया है। इसमें कहा गया कि सेक्टर 2 में निराला ग्रीनशायर, दादरी में विश्नोई गांव, सेक्टर 16 में पाम ओलंपिया ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) के इलाके हैं जिन्हें नोएडा एक्सटेंशन भी कहा जाता है। लखनऊ में, अधिकारियों ने कहा कि गौतम बौद्ध नगर में 12 अत्यधिक प्रभावित इलाके सील किये जाएंगे।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story