×

प्रधानमंत्री की अपील को लेकर लोगों में दिख रहा उत्साह, रात के लिए पूरा शहर तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भारतवासियों से की गयी अपील का समर्थन करते हुए पूरा शहर रात 9 बजे दिया और मोमबत्ती जलाने के लिए तैयार है।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 April 2020 11:36 AM GMT
प्रधानमंत्री की अपील को लेकर लोगों में दिख रहा उत्साह, रात के लिए पूरा शहर तैयार
X

कन्नौज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते शुक्रवार को वीडियो सन्देश के जरिये देश को संबोधित करते हुए देश की जानते से 5 अप्रैल रविवार यानि आज के दिन रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने-अपने घरों की सभी लाइटें बुझा कर अपने घर की बालकनी से दिया या मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ़्लैश जलाने की अपील की गई थी। अब उसी अपील को सफल बनाने के लिए इत्रनगरी के लोग तैयारियों में जुट गए हैं।

पूरा शहर रात 9 बजे के लिए तैयार

कई दिनों से देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। इसी के चलते पूरे देश में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू रहा। उसके बाद से पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। जो अभी भी चल रहा है। संकट की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को एकजुट करने व जोश भरने के अलग-अलग तारीके इजाद कर रहे हैं। अधिकतर लोग प्रधानमंत्री का हर तरह से सहयोग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बड़ा खुलासा: कोरोना इस लैब से आया, यहां मिली ख़ुफ़िया जानकारी

इत्रनगरी में रविवार को लोग दोपहर से ही रात नौ बजे की तैयारी में जुट गए हैं। अपने-अपने घरों में लोगों ने मिट्टी के दीपक तलाशे। साफ करने के बाद उसमें घी रखने और रुई की बाती बनाकर लगाने में मन से जुट गए। जिनके यहां दीपक नहीं थे, उन्होंने आटा गूंथकर दीपक तैयार किए। कई लोगों ने मोमबत्तियां मंगवाकर रख ली हैं।

सभी ने किया पीएम की अपील का समर्थन

ये भी पढ़ें- बुरा फंसी एक्ट्रेस: Lockdown के दौरान यहां बिता रहीं अपना समय, देखें इनका हाल

शहर के गोलकुआं चौराहा निकट शिक्षिका स्नेहलता द्विवेदी दोपहर को ही अपने बेटे शौर्य के साथ दीपकों को एकत्रकर घी भरने में जुट गईं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के समय लोग हताश न हों, उनमें जोश भरने के लिए प्रधानमंत्री ने यह निर्णय लिया है। रोडवेज बस स्टॉप के पीछे वाली गली के निवासी अश्वनी गौतम ने बताया कि सनातन धर्म में वैसे भी द्वीप प्रज्जवलन का महत्व है। प्रधानमंत्री की अपील के बहाने बच्चों को भी खुशी मिल जाएगी। घर पर भी दीपक जगमग होंगे। वह समाज व देशहित के साथ हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story