×

UP में हिंसा का जिम्मेदार है ये शख्स, अब पड़ा मुश्किल में, जानें कैसे...

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में हिंसा के लिए लोगों को भड़काने का मुख्य आरोपित पीएफआई मेरठ जिला अध्यक्ष मुफ्ती शहजाद को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है।

Ashiki
Published on: 6 Jun 2020 5:02 PM GMT
UP में हिंसा का जिम्मेदार है ये शख्स, अब पड़ा मुश्किल में, जानें कैसे...
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में हिंसा के लिए लोगों को भड़काने का मुख्य आरोपित पीएफआई मेरठ जिला अध्यक्ष मुफ्ती शहजाद को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस नोएडा की टीम ने उसे मुरादनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इसके बाद एटीएस की टीम ने आरोपी को मेरठ की नौचंदी पुलिस को सौंप दिया। मेरठ में 20 दिसंबर की हिंसा कराने में शहजाद की प्रमुख भूमिका थी। उसके खिलाफ नौचंदी थाने के अलावा लिसाड़ी गेट थाने में मुकदमा दर्ज था, जिसमें पिछले छह माह से वांछित चल रहा था।

ये भी पढ़ें: एयरलाइन में फैला कोरोना! 200 क्रू मेंबर्स और पायलट क्‍वारंटाइन, कई पॉजिटिव

पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश नारायणसिंह ने बताया कि पीएफआई का मेरठ जिला अध्यक्ष मुफ्ती शहजाद मूल रुप से गाजियाबाद का निवासी है। गिरफ्तारी के बाद इसको न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। बता दें कि 20 दिसंबर 2019 को मेरठ में हजारों की संख्या में बवालियों ने सड़कों पर उतरकर पुलिस के सामने उपद्रव मचाया था। पुलिस पर पथराव और फायरिंग की गई थी।

ये भी पढ़ें: तूफ़ान भी नहीं हिला सका इन्हें, अम्फान का नहीं पड़ा कोई असर

पुलिस को घेरकर गोलीबारी की गई थी

लिसाड़ी गेट में तीन जगह और नौचंदी में दो जगहों पर पुलिस को घेरकर गोलीबारी की गई थी। इस्लामाबाद चौकी को भी बवालियों ने आग के हवाले कर दिया था। 35 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को एक दुकान में बंद कर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था। रैपिड एक्शन फोर्स के एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हुए थे। इस हिंसा में डीएम और एसएसपी को बलवाइयों के सामने जूझना पड़ा था।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/VID-20200606-WA0097-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: कोरोना पर ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- भारत और चीन में ऐसा हुआ तो अमेरिका से…

पीएफआई ने की फंडिंग

पुलिस और खुफिया विभाग की जांच में सामने आया कि मेरठ में 20 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में पीएफआई ने फंडिंग की। पीएफआई से जुड़े लोगों के बैंक खातों की जांच भी हुई। हिंसा की साजिश रचने में पीएफआई का जिला अध्यक्ष मुफ्ती शहजाद उर्फ मोहम्मद शहजाद पुत्र मोहम्मद उमर निवासी गांव नेकपुर थाना मुरादनगर जिला गाजियाबाद को गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

ये भी पढ़ें: IT विभाग के शिक्षक पर कार्रवाई, अंकसूची में फर्जीवाड़े पर बड़ा खुलासा

Ashiki

Ashiki

Next Story