×

कोरोना पर ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- भारत और चीन में ऐसा हुआ तो अमेरिका से...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन में कोरोना मरीजों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सही ढंग से होती है तो चीन और भारत में अमेरिका से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज पाए जाते।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Jun 2020 4:35 PM GMT
कोरोना पर ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- भारत और चीन में ऐसा हुआ तो अमेरिका से...
X

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन में कोरोना मरीजों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सही ढंग से होती है तो चीन और भारत में अमेरिका से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज पाए जाते। कोरोना वायरस ने दुनिया में अमेरिका को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में अब तक 2 करोड़ टेस्ट कर लिए गए हैं। ट्रंप ने दुनिया के बाकी देशों की तुलना की। उन्होंने कहा कि जर्मनी में जहां 40 लाख टेस्ट किए गए हैं, तो वहीं दक्षिण कोरिया में 30 लाख लोगों का टेस्ट हुआ है।

अमेरिका स्थित जॉन हॉपकिंस कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर ने बताया कि अमेरिका में अब तक 19 लाख कोरोना के मरीज हैं जबकि इस महामारी से अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अगर भारत और चीन की बता करें तो दोनों देशों में क्रमशः 2,36,184 और 84,177 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें...एयरलाइन में फैला कोरोना! 200 क्रू मेंबर्स और पायलट क्‍वारंटाइन, कई पॉजिटिव

भारत में कोरोना टेस्ट की बात करें तो यहां के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक 40 लाख लोगों के सैंपल की जांच की गई है। तो वहीं अमेरिका में टेस्ट के सैंपल राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम लोग 20 मिलियन (2 करोड़) पार जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि याद रखें जितने टेस्ट होंगे, उतने कोरोना के मामले सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें...UP सरकार में मंत्री की हुई कोरोना जांच, आई है ये रिपोर्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जब भी हम टेस्ट कराते हैं तब अपने लोगों से बोलते हैं कि यहां मरीजों की संख्या इसलिए ज्यादा है, क्योंकि ज्यादा टेस्ट हुए हैं। अगर भारत और चीन में भी टेस्ट हों तो मैं दावा करता हूं कि वहां भी ज्यादा मामले सामने आएंगे। ट्रंप ने अपने लोगों से कहा कि आप लोग मरीजों को सामने लाने का बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

corona virus

दरअसल राष्ट्रपति ट्रंप प्यूरिटन नाम की एक कंपनी के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने इसी कार्यक्रम में यह बयान दिया। प्यूरिटन कंपनी का नाम दुनिया में हाई क्वालिटी मेडिकल स्वाब बनाने के लिए जाना जाता है। इसी स्वाब से कोरोना वायरस की रैपिड टेस्टिंग होती है।

यह भी पढ़ें...कोरोना संकट में भी बढ़ा भारत का खजाना! विदेशी मुद्रा भंडार में रिकॉर्ड इजाफा

ट्रंप ने कहा कि प्यूरिटन पर मुझे बहुत गर्व है,क्योंकि हर स्वाब पर लिखा होता है-मेड इन यूएसए। कोरोना टेस्टिंग के लिए ट्रंप ने कंपनी की सराहना करते हुए कहा कि अपना देश अब खुल रहा है और यहां की अर्थव्यस्था इस ढंग से रिकवर हो रही है जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की अर्थव्यस्था तेजी से पटरी पर लौट रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story