Ashish Ramesh के कैमरा ने तलाशी UP की छिपी खूबसूरती, तस्वीरों से मिली पहचान

कुंभ जैसे भव्य आयोजन को अपने कैमरे के लेंस में खूबसूरती से कैद करने वाले आशीष रमेश की फोटो कुंभ की हर कॉफी टेबल बुक में शामिल है, जिसे खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया।

लखनऊः Ashish Ramesh Pandey, फोटोग्राफी वर्ल्ड का उभरता नाम। एक फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर शुरुआत करते समय आशीष रमेश पांडेय ने शायद ही सोचा होगा कि उनका काम एक छायाकार के रूप में इतनी अच्छी तरह से पसंद किया जाएगा। एक वक्त ऐसा भी आएगा जब दुनिया उनके द्वारा खींची गयी तस्वीरों से उत्तर प्रदेश की खूबसूरती को देखेंगी और सराहना करेगी। वो दिन भी आया और ऐसा वक्त भी जब आशीष रमेश के कैमरा से ली गयी हर तस्वीर सोशल मीडिया पर छा जाने लगी।

उत्तर प्रदेश के फोटोजर्नलिस्ट आशीष रमेश

फोटोजर्नलिस्ट आशीष ने उस समय मीडिया क्षेत्र में कदम रखा, जब काम के लिए बहुत कम वेतन मिलता था, लेकिन यह उनके काम के प्रति लगन और समर्पण है जिसने उन्हें कभी निराश नहीं किया। उन्होंने अपनी अद्भुत तस्वीरों से संस्था द्वारा दिए गए विशेष श्रेणी के पुरस्कारों सहित कई अवार्ड जीते।

ये भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर छाईं माहिरा की हमशक्ल, एक्ट्रेस की हैं फोटोकॉपी

आशीष रमेश का बतौर पत्रकार कैरियर

आशीष रमेश ने साल 2011 में पत्रकारिता में अपने कैरियर की शुरूआत की। वहीं साल 2018 के अंत तक पत्रकारिता से जुड़े रहे। मीडिया के क्षेत्र में काम करते हुए उन्होंने कई बड़े स्टिंग ऑपरेशन किए। उन्होंने लखनऊ में अवैध मादक पदार्थों के व्यापार का भंडाफोड़ किया। स्मैक-गांजा की आपूर्ति करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया, जिन्होंने लोगों का जीवन बर्बाद कर रखा था।

इसके साथ ही मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट के कारोबार का भंडाफोड़ किया और यह राज्य स्तरीय खबर बन गई।

थिएटर ग्रुप से भी जुड़े हैं आशीष रमेश

पत्रकारिता के साथ-साथ आशीष रमेश पांडे कई क्षेत्रों में सक्रिय हैं। वह थिएटर ग्रुप से भी जुड़े थे। नाटकों में अभिनीत उनके चरित्र आज भी जीवित है। वो चाहे आशीष का पहला किरदार ‘गांधीजी’ हो या सीमा पर खड़े भारत के ‘बहादुर सैनिकों’ का सफर हो। असल जिंदगी हो या रील लाइफ, आशीष ने हर किरदार को ईमानदारी के साथ निभाया है।

ये भी पढ़ेंः कौन हैं मरीना कुंवर: जिस पर मचा घमासान, भिड़े सिंगर सोनू और भूषण कुमार

सोशल मीडिया पर छा जाती हैं आशीष की ली तस्वीरें

आशीष पांडे, जिन्हें क्षेत्र में आशीष रमेश पांडे के रूप में जाना जाता है, सोशल मीडिया पर एक प्रसिद्ध नाम है, उनके द्वारा ली गई तस्वीरों को हमेशा सम्मानित किया जाता है। लगभग नौ साल पत्रकारिता में बिताने के बाद, उन्होंने एक फोटोग्राफर के रूप में काम करना शुरू किया और एक फ्रीलांस फोटोग्राफर के रूप में अपना करियर जारी रखा।

कुंभ 2019 से लेकर अयोध्या दीपोत्सव तक को आशीष ने अपने कैमरा में किया कैप्चर

प्रयागराज में कुंभ का आयोजन हो या अयोध्या दीपोत्सव के आयोजन, आशीष ने उत्तर प्रदेश के इन अहम और बड़े कार्यक्रमों के क्षणों को अपने कैमरा में कैप्चर किया। उनकी ली तश्वीरें पूरे भारत में वायरल हुईं, जिन्होंने यूपी की खूबसूरती से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

ये भी पढ़ेंः इन एक्ट्रेसेज ने अभिनय के दम पर जीता लोगों का दिल, बताया रंग नहीं रखता मायने

यूपी सरकार के पर्यटन विभाग के लिए किया काम

आशीष ने अयोध्या दीपोत्सव 2017, 2018, 2019 में उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए काम किया। साथ ही, चित्रकूट की देव दीपावली 2018, 2019 में उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए काम किया। इसके अलावा, वाराणसी की देव दीपावली 2019 में भी शामिल हुए। इतना ही नहीं कृष्ण उत्सव 2018, 2019 में मथुरा में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए और मग्नमुग्ध करने वाली तस्वीरें लीं।

ये भी पढ़ेंः UP Board 10th Result 2020: हो जाएं बेफिक्र, फोन पर ऐसे आ जाएंगा तुरंत रिजल्ट

अपनी तस्वीरों से बढ़ाया कुंभ मेला पुलिस का मनोबल

कुंभ 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस के कुंभ मेला पुलिस के लिए काम किया, जो पूरे राज्य के पुलिस विभाग द्वारा अच्छी तरह से पसंद किया गया। उनकी तस्वीरों ने पुलिस कर्मियों के मनोबल को भी बढ़ाया।

कुंभ की कॉफी टेबल बुक में शामिल है आशीष द्वारा ली गई फोटोज

सबसे विशेष अवसर कुंभ जैसे भव्य आयोजन में उत्तर प्रदेश पुलिस के काम को अपने कैमरे के लेंस में खूबसूरती से कैद करना था। कुंभ मेले में उनके द्वारा लिए गए फोटो कुंभ की हर कॉफी टेबल बुक में शामिल थे, जिसे खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लॉन्च किया था।

 अतुल्य भारत की वेबसाइट पर नजर आता है आशीष रमेश का काम

लगभग पूरे उत्तर प्रदेश को दुनिया के सामने लाने से जुड़ा आशीष का सफर यहीं नहीं रुका। आशीष अभी भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरकार की विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। उनके द्वारा ली गयी तस्वीरें हमेशा भारत के सबसे बड़े सोशल मीडिया पेजों द्वारा सराही जाती रहीं हैं। साथ ही उनका काम अतुल्य भारत की वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है। उनकी तस्वीरों को कई फोटो प्रदर्शनियों में भी प्रदर्शित किया गया है।

यूपी के हर खूबसूरत हिस्से को दुनिया के सामने किया उजागर

उत्तर प्रदेश पर्यटन के लिए भी फोटोग्राफर आशीष काम कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश की यात्रा की है। चाहे वह मथुरा बरसाने की होली हो या अयोध्या की दीवाली उससे कोई भी अछूता नहीं है। उन्होंने अपने कैमरे के लेंस से उत्तर प्रदेश के हर खूबसूरत हिस्से को दुनिया के सामने उजागर किया है।

वाइल्ड लाइफ, स्ट्रीट, इवेंट्स फोटोग्राफी में विशेष कौशल

इसके साथ-साथ आशीष रमेश पांडे के पास वाइल्ड लाइफ, स्ट्रीट, इवेंट्स फोटोग्राफी आदि में विशेष कौशल है। उन्हें अपनी तस्वीरों के माध्यम से एक विशेष पहचान मिली और इसी तरह आशीष लोगों को अपने लेंस से दुनिया के दूसरे भाग को दिखाने की क्षमता रखते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App