×

पीलीभीत: नेपाली पुलिस ने की भारतीय नागरिकों पर फायरिंग, एक की मौत, एक लापता

पीलीभीत पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि तीन भारतीय नेपाल गए थे, नेपाल पुलिस से उनका विवाद हुआ और नेपाली पुलिस ने भारतीय को गोली मार दी।

Roshni Khan
Published on: 5 March 2021 5:24 AM GMT
पीलीभीत: नेपाली पुलिस ने की भारतीय नागरिकों पर फायरिंग, एक की मौत, एक लापता
X
पीलीभीत: नेपाली पुलिस ने की भारतीय नागरिकों पर फायरिंग, एक की मौत, एक लापता (PC: social media)

पीलीभीत: पीलीभीत से एक बड़ी खबर आ रही है। पीलीभीत के एक युवक को बीती गुरुवार की शाम को नेपाल में नेपाली पुलिस ने गोली मार दी है। पीलीभीत पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि तीन भारतीय नेपाल गए थे, नेपाल पुलिस से उनका विवाद हुआ और नेपाली पुलिस ने भारतीय को गोली मार दी। जिसमें एक भारतीय की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें:PM मोदी को बड़ा सम्मान: वैश्विक सम्मेलन में मिलेगा ये अवार्ड, जानें क्या है वजह

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर गुरुवार शाम 7:30 बजे गोली चलने की सूचना मिली

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर गुरुवार शाम 7:30 बजे गोली चलने की सूचना मिली। मिली जानकारी के अनुसार नेपाली सेना ने एक भारतीय ग्रामीण को गोली मार दी। दरअसल पीलीभीत नेपाल की सीमा टिल्ला नम्बर 4 गांव के रहने वाले गोविंदा अपने दोस्त गुरमेज और पप्पू के साथ नेपाल गया था। शाम को सूचना मिली गोविंदा को नेपाली पुलिस के द्वारा मार दिया गया और सबको नेपाल के कंचनपुर जिले के बेलौरी स्वास्थ्य केंद्र रख दिया गया है। बाकी दोनों का पता नहीं चला जिसमें से एक नेपाल से लापता है।

भारत सीमा लापता है, हजारा पुलिस उसकी तलाश कर रही है

दूसरा भारत सीमा लापता है, हजारा पुलिस उसकी तलाश कर रही है। नेपाल भारत सीमा पर लगे पिलर संख्या 38 और 39 के समीप गांव टिल्ला नम्बर 4 के रहने वाले तीनो है। सूचना ये भी मिली है नेपाली पुलिस से मुठभेड़ में ये घटना हुई है,,घटना के बाद से सीमा पर SSB अलर्ट कर दी गई है वही पूरनपुर क्षेत्र के SDM,CO सीमा पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें:बाराबंकी: आपस में भिड़े कांवड़िये, हमले में एक की मौत, कई घायल

जयप्रकाश पुलिस अधीक्षक पीलीभीत ने बताया

जयप्रकाश पुलिस अधीक्षक पीलीभीत ने बताया SSB के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है कि 3 भारतीय युवक नेपाल गए हुए थे। वहाँ नेपाल पुलिस से किसी बात को लेकर बात हो गयी। जिसमें नेपाल पुलिस की गोली से एक युवक की मौत हो गई, जो वह नेपाल के हास्पिटल में है। एक व्यक्ति इंडिया आ गए है, एक का अभी पता नही चल पा रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है। थाना हजारा पुलिस और CO तथा SDM इस वक़्त मौके पर है।

रिपोर्ट- देश दीपक गंगवार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story