×

PM मोदी को बड़ा सम्मान: वैश्विक सम्मेलन में मिलेगा ये अवार्ड, जानें क्या है वजह

वहीं पीएम मोदी को वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार सम्मान मिलने पर कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डेनियल येरगिन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश और दुनिया की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत के नेतृत्व में की जा रही लगातार कोशिश के लिए इस अवार्ड से सम्मानित करने को लेकर खुशी महसूस हो रही है।

Shreya
Published on: 5 March 2021 5:12 AM GMT
PM मोदी को बड़ा सम्मान: वैश्विक सम्मेलन में मिलेगा ये अवार्ड, जानें क्या है वजह
X
PM मोदी को बड़ा सम्मान: वैश्विक सम्मेलन में मिलेगा ये अवार्ड, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को आज यानी शुक्रवार को एक और बड़े पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें आज कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (सेरावीक) के वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार से नवाजा जाएगा। बता दें कि पीएम मोदी को यह अवॉर्ड वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण में स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए दिया जा रहा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मेलन में शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी सेरावीक सम्मेलन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे और भाषण भी देंगे। बता दें कि कोरोना के चलते पहली बार इस सम्मेलन का आयोजन डिजिटल तरीके से हो रहा है। गौरतलब है कि हर साल मार्च महीने में ह्यूस्टन में सेरावीक सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। यह दुनिया के सबसे आगे रहने वाले ऊर्जा मंचों में गिना जाता है।

यह भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

PM MODI AWARD (फोटो- सोशल मीडिया)

डॉक्टर डेनिएल येरगिन ने की सेरावीक की स्थापना

सेरावीक की स्थापना साल 1983 में डॉक्टर डेनिएल येरगिन ने की थी। सेरावीक की स्थापना के बाद से हर साल मार्च में हृयूस्टन में इसका आयोजन होता है। इस साल सेरावीक सम्मेलन का आयोजन डिजिटल तरीके से एक से पांच मार्च तक हो रहा है। इस सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति के दूत जॉन केरी, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी के संस्थापक बिल गेट्स और सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे का चुनावी कनेक्शन, बंगाल की इन सीटों पर पड़ेगा असर

पीएम मोदी को यह सम्मान देने को लेकर है खुशी

वहीं पीएम मोदी को वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार सम्मान मिलने पर कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डेनियल येरगिन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश और दुनिया की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत के नेतृत्व में की जा रही लगातार कोशिश के लिए इस अवार्ड से सम्मानित करने को लेकर खुशी महसूस हो रही है। बता दें कि इस पुरस्कार की शुरुआत 2016 में की गई थी।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों को तगड़ा झटका: प्लेटफार्म टिकट हुआ महंगा, इन ट्रेनों का बढ़ा किराया

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story