×

Aadab Arz Hai Play: आदाब अर्ज है नाटक का मंचन कर कलाकारों ने खूब लूटी वाहवाही

Aadab Arz Hai Play: मुख्य अतिथि डाक्टर दिनेश शर्मा ने कहा- इन कार्यक्रमों से सभी को अपनी संस्कृति और मिट्टी से जुड़ने का एक मौका प्राप्त होता है। आज की युवा पीढ़ी को ऐसे कार्यक्रम अवश्य देखने चाहिए, जिससे उनके जीवन को एक उद्देश्य मिले और नई चीजें सीखने का मौका प्राप्त हो।

Vertika Sonakia
Published on: 29 March 2023 10:14 PM GMT
Aadab Arz Hai Play: आदाब अर्ज है नाटक का मंचन कर कलाकारों ने खूब लूटी वाहवाही
X
लखनऊ: उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के संत गाडगे प्रेक्षागृह में आदाब अर्ज है नाटक का मंचन

Aadab Arz Hai Play: उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के संत गाडगे प्रेक्षागृह में संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार, नई दिल्ली के सहयोग से सबरंग संस्था द्वारा हास्य नाट्य प्रस्तुति आदाब अर्ज है का मंचन किया गया। नाटक में कलाकारों ने अपने मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को खूब हंसाया। नाटक ने दर्शकों को हंसी से लोट पोट कर दिया और पूरे प्रेक्षागृह में समा बंध गया। वहीं दर्शक भी कलाकारों का उत्साह बढ़ाते नजर आए। कालाकारों ने खूब वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा मौजूद रहे। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर डाक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि लखनऊ संस्कृति, सांस्कृतिक कार्यक्रम और कलाकारों का केंद्र है। इन कार्यक्रमों से सभी को अपनी संस्कृति और मिट्टी से जुड़ने का एक मौका प्राप्त होता है। आज की युवा पीढ़ी को ऐसे कार्यक्रम अवश्य देखने चाहिए जिससे उनके जीवन को एक उद्देश्य मिले और नई चीजें सीखने का मौका प्राप्त हो।

आदाब अर्ज है नाटक का उद्देश्य

आदाब अर्ज है नाटक के किरदार आज की वर्तमान हालात में आपको कहीं न कहीं मिल ही जाएंगे। ये नाटक वास्तव में काफी हद तक सच्चाई से परे है। नाटक में हास्य बरकरार रखने के लिए हाव-भाव से बढ़कर नाटक को थोड़ा अलग रूप दिया गया है।

नाटक के मुख्य कलाकार

नाटक के मुख्य कलाकारों के रूप में अम्बरीश बॉबी जुम्मन की भूमिका में, तान्या सूरी जुबैदा की भूमिका में, आकांक्षा सिंह शमीम आरा की भूमिका में, मिन्नी दीक्षित फातिमा की भूमिका में आदि कलाकार मौजूद रहे।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story