×

अयोध्या को अरबों तोहफे: PM मोदी के हाथों होगा पूजन, सालों बाद आई ये घड़ी

500 सालों के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार वह घड़ी आ ही गई, जब अयोध्या में राममंदिर निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा। अगस्त के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 8:24 AM GMT
अयोध्या को अरबों तोहफे: PM मोदी के हाथों होगा पूजन, सालों बाद आई ये घड़ी
X

लखनऊ। 500 सालों के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार वह घड़ी आ ही गई, जब अयोध्या में राममंदिर निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा। अगस्त के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी है। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या के लिए कई घोषणाएं भी करेगें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की प्रस्तावित 251 मीटर ऊंची मूर्ति की स्थापना समेत पर्यटन व नगर विकास को लेकर संबंधित मंत्रालय से अनुमोदन के लिए प्रस्ताव मांगा है।

पीएम मोदी अयोध्या के लिए करेंगे कई घोषणाएं

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष और पीएम के बेहद खास अफसर रहे नृपेंद्र मिश्र ने उनके कार्यक्रम का एजेंडा साफ कर दिया है। इसे ट्रस्ट की मीटिंग में आज दोपहर रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें... आतंकी महिलाओं का खौफ: दिल्ली को बनाया अपना अड्डा, हुआ ये बड़ा खुलासा

इस बैठक में शामिल होंगे

बैठक में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी जी महाराज, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, ट्रस्टी युगपुरुष परमानंद गिरि महाराज, ट्रस्टी विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र, डॉ अनिल मिश्र, कामेश्वर चैपाल, महंत दिनेन्द्र दास, अपर सचिव गृह भारत सरकार नामित सदस्य ज्ञानेश कुमार आईएएस, अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश नामित सदस्य अवनीश अवस्थी आईएएस और अयोध्या जिलाधिकारी पदेन सदस्य अनुजा कुमार झा इस बैठक में शामिल होंगे।

वहीं योगी सरकार ने अयोध्या धाम के विकास के लिए कहा कि यहां आने वालों को कोई दिक्कत न हो। यातायात की व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए सड़कों का चैड़ीकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी के विकास के सभी कार्य योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से किए जाएं।

ये भी पढ़ें...रामदेव को तगड़ा झटका: पतंजलि को लेकर आई बड़ी खबर, कोर्ट ने लगाई रोक

अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न दिशाओं से अयोध्या पहुंचने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए सड़कों का प्रभावी और निर्बाध नेटवर्क तैयार किया जाए। सड़कों के दोनों ओर सभी जनसुविधाओं जैसे-पेयजल, शौचालय इत्यादि की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

साथ ही, अपने वाहनों से आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए विभिन्न स्थलों पर मल्टी लेवेल पार्किंग का निर्माण किया जाए, ताकि लोग सड़क पर वाहन न खड़ा करें। उन्होंने कहा कि बसों इत्यादि की पार्किंग के लिए बड़े बस स्टैण्ड बनाए जाएं।

ये भी पढ़ें...हादसे से दहला शहर: ट्रेन-कार में भयानक टक्कर, मौके पर कई लोगों की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story