×

PM Modi Rally in UP: मोदी सरकार 2.0 की चौथी बरसी पर मिशन 2024 का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, यूपी में होंगी इतनी रैलियां

PM Modi Rally in UP: लोकसभा सीटों के अंकगणित के मुताबिक देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी प्रधानमंत्री की रैलियां प्रस्तावित है। इसके अलावा यूपी बीजेपी भी 1 महीने तक कार्यक्रम चलाने जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 May 2023 12:08 PM GMT (Updated on: 15 May 2023 1:21 PM GMT)
PM Modi Rally in UP: मोदी सरकार 2.0 की चौथी बरसी पर मिशन 2024 का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, यूपी में होंगी इतनी रैलियां
X
PM Modi Rally in UP (photo: social media )

PM Modi Rally in UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में बनी बीजेपी नीत एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का चौथा बरस इस महीने की 30 तारीख यानी 30 मई को पूरा हो रहा है। इस खास मौके पर पीएम मोदी देशभर में ताबड़तोड़ रैलियां कर साल 2024 के आम चुनाव का शंखनाद कर देंगे। लोकसभा सीटों के अंकगणित के मुताबिक देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी प्रधानमंत्री की रैलियां प्रस्तावित है। इसके अलावा यूपी बीजेपी भी 1 महीने तक कार्यक्रम चलाने जा रही है।

साल 2014 में बनी मोदी सरकार मई माह की आखिरी में अपना 9 साल पूरा करने जा रही है। इस उपलक्ष्य में यूपी बीजेपी प्रदेश भर में 1 महीने तक कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इसी के तहत प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने रविवार शाम इसकी जानकारी दी है।

जून में प्रधानमंत्री की इन क्षेत्रों में होगी रैली

यूपी बीजेपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी अगले माह यानी जून में देशभर में 20 रैलियों को संबोधित करेंगे। जिनमें यूपी की रैलियां भी शामिल है। प्रदेश में अवध, काशी, पश्चिम, ब्रज, कानपुर और गोरखपुर क्षेत्र में प्रधानमंत्री की एक-एक रैली कराने की योजना है। लेकिन छह रैली के लिए पीएम के पास समय नहीं होने के कारण दो-दो क्षेत्रों की एक संयुक्त रैली कराकर कुल तीन रैलियां आयोजित की जाएंगी।

प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता भी मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में रैलियां करेंगे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम अन्य वरीय नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में रैली कर जनता तक मोदी सरकार द्वारा अब तक किए गए कार्यों का बखान करेंगे।

यूपी बीजेपी 1 माह तक चलाएगी अभियान

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में विराट जीत दर्ज कर उनकी भाषा में कहें तो प्रदेश में ट्रिपल इंजन की सरकार बना ली है। लोकसभा, विधानसभा और पंचायत तक में बीजेपी के सबसे ज्यादा निर्वाचित प्रतिनिधि हैं। बीजेपी यूपी में अपनी इस मजबूती को अगले लोकसभा चुनाव तक बनाए रखना चाहती है ताकि पीएम मोदी हैट्रिक लगा पाएं।

भाजपा मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यूपी में महासंपर्क अभियान आज यानी 15 मई से शुरू करने जा रही है जो कि 15 जून तक चलेगी। इस दौरान मोदी सरकारी की उपलब्धियों को जनता के बीच प्रचारित किया जाएगा। 2014 से लेकर अब तक देश में हुए निर्णयाक बदलवों की जानकारी लोगों तक पहुंचायी जाएगी। इसे लेकर हर लोकसभा में 5 और विधानसभा में 4 कार्यक्रम किए जाएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story