×

मोदी का ट्रेडिशनल लुक: इस अंदाज में नजर आए प्रधानमंत्री, पहुंचे राम मंदिर

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामजन्मभूमि पूजन के लिए पंहुच गए हैं। आज का दिन पूरे देश के लिए बेहद खुशियों भर दिन है। इस ऐतिहासिक दिवस के लिए पीएम मोदी ने पारंपरिक पोशाक यानी धोती कुर्ता चुना है।

Newstrack
Published on: 5 Aug 2020 5:56 AM GMT
मोदी का ट्रेडिशनल लुक: इस अंदाज में नजर आए प्रधानमंत्री, पहुंचे राम मंदिर
X

लखनऊ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामजन्मभूमि पूजन के लिए पंहुच गए हैं। आज का दिन पूरे देश के लिए बेहद खुशियों भर दिन है। इस ऐतिहासिक दिवस के लिए पीएम मोदी ने पारंपरिक पोशाक यानी धोती कुर्ता चुना है। जीं हां इस महापर्व पर पीएम मोदी ने गोल्डन येलो रंग का कुर्ता पहना हुआ है। बता दें, पीला रंग धार्मिक कार्यों में बहुत सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

ये भी पढ़ें... भूमि पूजन से पहले बोले रामदेव, सांस्कृतिक अतिक्रमण का अंत होगा, राम राज्य आएगा

पारंपरिक परिधान को ही प्राथमिकता

5 अगस्त यानी आज पीएम मोदी अयोध्या में राम भूमि का पूजन करेंगे। पीएम मोदी इससे पहले भी देश-विदेश के कई धार्मिक स्थल पर जा चुके हैं। ऐसे में पीएम मोदी जब भी मंदिर दर्शन के लिए जाते हैं, तो वे ज्यादातर पारंपरिक परिधान को ही प्राथमिकता देते हैं। इसके साथ ही, उनके कपड़ों में स्थानीय संस्कृति की छाप भी पुरजोर तरीके से देखने को मिलती है।

ऐसे में दक्षिण भारत के मंदिर में दर्शन करते समय पीएम मोदी धोती पहने नजर आए हैं। पीएम मोदी 15 जनवरी, 2019 को केरल के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर गए थे। जहां उन्होंने वहां का पारंपरिक अंगवस्त्र भी पहना हुआ था।

ये भी पढ़ें...WhatsApp का नया फीचर: फॉरवर्ड मैसेज पर मिलेगा ये बटन, फेक न्यूज़ पर लगेगी लगाम

भगवा रंग की पगड़ी

फिर पीएम मोदी 2017 में 10वें सिख गुरु, गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पटना साहिब गए थे। यहां उन्होने कुर्ते पजामा के साथ सर पर भगवा रंग की पगड़ी भी पहन रखी थी।

इसके बाद 2019 में कुंभ मेले के समापन पर पीएम मोदी ने भगवा रंग का कुर्ता और चूड़ीदार पजामा पहना हुआ था। यहां पर पीएम ने गंगा स्नान भी किया था। इस तरह से ऐसी कई तमाम धार्मिक स्थलों पर पीएम मोदी उसी जगह के हिसाब से पारंपरिक तौर-तरीकों को अपनाते हैं।

ये भी पढ़ें...मंदिर निर्माण के नायक को आज भी उस फैसले पर गर्व, बस एक इच्छा रह गई बाकी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story