×

पीएम मोदी का वाराणसी दौराः 21 किमी सड़क की हुई बैरिकेडिंग, सख्त पहरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं. पीएम मोदी लगभग 6 घंटे शहर में मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी देव दीपावली की छटा को देखेंगे. नाव से गंगा विहार करते हुए दीपों के महोत्सव को देखेंगे.

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 1:00 PM GMT
पीएम मोदी का वाराणसी दौराः 21 किमी सड़क की हुई बैरिकेडिंग, सख्त पहरा
X
पीएम मोदी का वाराणसी दौराः 21 किमी सड़क की हुई बैरिकेडिंग, सख्त पहरा

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं. पीएम मोदी लगभग 6 घंटे शहर में मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी देव दीपावली की छटा को देखेंगे. नाव से गंगा विहार करते हुए दीपों के महोत्सव को देखेंगे. इसके लिए गंगा में जेटी से 3 ट्रैक बनाए गए हैं. बीच में पीएम मोदी की नाव रहेगी तो दोनों किनारों के ट्रैक पर सुरक्षाकर्मियों की नावें चलेंगी. इस ट्रैक को बनाने के लिए प्रयागराज से जेल पुलिस की टीम आई है. तय ब्लूप्रिंट के मुताबिक गंगा में नाव का संचालन सिर्फ ललिता घाट से अस्सी घाट के बीच में संचालित करने का आदेश है जिसको लेकर माझी समाज में नाराज है.

ये भी पढ़ें: मेरठ से बड़ी खबरः ऐसे NRI लोगों को ठगता था युवक, साइबर सेल ने किया पर्दाफाश

21 किमी सड़क पर हुई बैरिकेडिंग

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर विभिन्न मार्गों पर 21 किलोमीटर बैरिकेडिंग की जाएगी. कई स्थानों पर बैरिकेडिंग के साथ ही जाली भी लगाई जाएगी ताकि जीव जंतु अंदर नहीं प्रवेश कर सकें. प्रधानमंत्री को अपनी कार से सड़क मार्ग पर 61 किलोमीटर चलना है. उसमें घनी आबादी वाले 21 किलोमीटर सड़कों पर सुरक्षा के मद्देनजर बैरिकेडिंग की जाएगी. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम ने बताया कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत बैरिकेडिंग का ज्यादातर काम पूरा कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि खराब सड़कों को बनाने के साथ ही पैच वर्क का काम भी पूरा कर लिया जाएगा.

एसपीजी ने संभाला मोर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की कमान संभालने के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के करीब 50 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा.एसपीजी ने एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन सहित महत्वपूर्ण स्थलों का निरीक्षण किया. इसके बाद टीम ने स्थानीय अधिकारियों के साथ एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग बैठक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 नवंबर के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए सुरक्षा के चौकस इंतजाम किए गए हैं. इस क्रम में एसपीजी के अधिकारियों और एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों का दौरा किया.एसपीजी के आईजी आलोक वर्मा ने सारनाथ में प्रस्तावित स्थल पुरातात्विक खंडहर परिसर का निरीक्षण किया. आईजी ने धमेख स्तूप के उत्तर दिशा में ग्रीन हउस पीएमओ हाउस और सेवा उसको बनाने की बात कही.

ये भी पढ़ें: सज गया बनारसः मोदी के स्वागत की भव्य तैयारी, बुनकर देंगे अंगवस्त्र

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story