×

वाराणसी में तैयार गरीबों के सपनों का आशियाना, नए साल पर सौगात देंगे PM मोदी

उत्तर प्रदेश के कुल छह शहरों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए फ्लैट बनाये जा रहे हैं। पीपीपी मॉडल पर बन रहे इन फ्लैट की सिर्फ दो लाख रूपये है।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 5:58 AM GMT
वाराणसी में तैयार गरीबों के सपनों का आशियाना, नए साल पर सौगात देंगे PM मोदी
X
वाराणसी में तैयार गरीबों के सपनों का आशियाना, नए साल पर सौगात देंगे PM मोदी (PC: social media)

वाराणसी: साल 2014 में ज़ब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली थी तो उन्होंने देशवासियों से एक वादा किया था। ये वादा था देश के हर गरीब को आशियाना देने की। छह साल बाद पीएम मोदी का ये सपना हकीकत की जमीन पर उतरने लगा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों की घर मुहैया कराने की योजना परवान चढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में योजना के तहत 608 फ्लैट तैयार किये जा रहे है। माना जा रहा है कि अगले साल यानि 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों को उनके सपने के आशियाने कि चाभी सौपेंगे।

ये भी पढ़ें:इस कंपनी ने लाॅन्च किया दमदार फोन, कीमत है सिर्फ इतनी, 40 दिन चलेगी बैटरी

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है आवास

उत्तर प्रदेश के कुल छह शहरों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए फ्लैट बनाये जा रहे हैं। पीपीपी मॉडल पर बन रहे इन फ्लैट की सिर्फ दो लाख रूपये है। किसी अपार्टमेंट की तरह इन फ्लैटों में भी अत्याधुनिक सुविधायें दी जा रही हैं। लगभग 600 स्क्वायर फिट एरिया में बन रहे फ्लैट में एक बैडरूम के अलावा एक ड्राइंग रूम, किचेन, बाथरूम के साथ बालकनी भी दी जा रही है। सभी कमरों में जरूरत के सामान भी मुहैया कराये जा रहे हैं।

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:गायों की मौत पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लल्लू बोले- गौ हत्या का लगेगा पाप

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

अगले साल मोदी देंगे सौगात

प्रथम चरण के तहत बनारस में एयरपोर्ट रोड पर 13000 स्क्वायर मीटर एरिया में ये आवास बनाये जा रहे हैं। परियोजना की कुल लागत 38 करोड़ रूपये है। ख़बरों के मुताबिक प्रधानमंत्री के संसदीय के क्षेत्र में कुल 1800 फ्लैट तैयार किये जायेंगे। आवासों के आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। फ्लैट्स के निर्माण कार्य में लगी कार्यदाई एजेंसी के डायरेक्टर राम गोपाल सिंह के अनुसार "लगभग 70 फ़ीसदी कार्य अब तक पूर्ण कर लिए गए हैं। आने वाले छह महीने में अधूरे कार्यों को भी पूरा कर लिया जायेगा। हमारी हसरत है कि प्रधानमंत्री जी अपने हाथों से गरीबों को चाभी सौंपे।"

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story