PM मोदी लेंगे अपने संसदीय क्षेत्र का हालचाल, विकास कार्यों पर करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भले ही दूर रहते हो, लेकिन उनकी नजर काशी के विकास कार्यों पर लगी रहती है। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद विकास कार्यों को रफ्तार देने के लिए पीएम अधिकारियों की पेंच कसने जा रहे हैं।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भले ही दूर रहते हो, लेकिन उनकी नजर काशी के विकास कार्यों पर लगी रहती है। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद विकास कार्यों को रफ्तार देने के लिए पीएम अधिकारियों की पेंच कसने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते काशी में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ले सकते हैं। इसे लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करेंगे बैठक

दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वह जापान सरकार की मदद से बन रहे कन्वेंसन सेंटर, विश्वनाथ कॉरिडोर, गंगा निर्मलीकरण के लिए चल रहे विकास परियोजनाओं की प्रगति को जानेंगे। कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, जल निगम, नगर निगम, पर्यटन, गेल, पैक्सफेड, सीएंडडीएस, सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी, विकास प्राधिकरण आदि विभागों के साथ परियोजनाओं की प्रगति के बारे में चर्चा की।

यह भी पढ़ें…सात संमदर पार नॉन स्टॉप अखंड रामायण, 150 से ज्यादा लोगों ने किया पूरा

जिला प्रशासन ने तेज की तैयारियां

पीएम के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कर दी है। मंडलायुक्त ने गुरुवार तक विश्वनाथ धाम, कन्वेंशन सेंटर, एसटीपी, बीएचयू परिसर में चल रहे विकास परियोजनाओं की ड्रोन से सर्वे की अलग-अलग फोटो और वीडियो भी मांगा है। जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओँ को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें…अमेरिका का चीन पर बेहद सख्त फैसला, अभी-अभी कर दिया ये बड़ा एलान

पीएम मोदी समय-समय पर काशीवासियों के साथ वार्ता करते रहते हैं। लॉकडाउन 1.0 में उन्होंने स्थानीय लोगों से बात की थी और लॉकडाउन से संबंधित सुझाव मांगा था। यही नहीं उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से भी वार्ता की थी।