अमेरिका का चीन पर बेहद सख्त फैसला, अभी-अभी कर दिया ये बड़ा एलान

कोरोना संकट के बीच अमेरिका और चीन में जंग तेज हो गई है। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ एक और सख्त फैसला लिया है। ट्रप प्रशासन ने चीन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच अमेरिका और चीन में जंग तेज हो गई है। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ एक और सख्त फैसला लिया है। ट्रप प्रशासन ने चीन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। अमेरिका द्वारा लगाई यह रोक 16 जून से लागू होगी।

अमेरिका के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने बुधवार को इसका फैसले के बारे में जानकारी दी। इस एलान के बाद अब चीन की फ्लाइउट्स अमेरिका में प्रवेश नहीं कर पाएंगी। अमेरिका यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब दोनों देशों के बीच उड़ानों पर मौजूदा समझौते का पालन करने में चीन फेल हो गया है। कोरोना महामरी को लेकर अमेरिका और चीन में तनाव बढ़ गया है। राष्ट्रपति ट्रंप आए दिन चीन पर निशाना साधते रहते हैं।

यह भी पढ़ें…इस स्कीम का 59 लाख कर्मचारियों को मिला फायदा, इनके खाते में पहुंचे 20,344 करोड़

बता दें कि इससे पहले अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस ने जून से चीन के लिए एक बार फिर फ्लाइट्स शुरू करने की घोषणा की थी। चीनी एयरलाइंस ने कोरोना महामारी के दौरान भी अमेरिका के लिए अपनी उड़ानों पर पांबदी नहीं लगाई औऱ इसे जारी रखा।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर: पूर्व IAS शाह फैसल समेत कई नेताओं पर सरकार का बड़ा फैसला

अमेरिका ने पिछले महीने अमेरिकी एयरलाइंस के लिए बीजिंग की उड़ान फिर से शुरू करने को असंभव बनाने का आरोप लगाया था। अमेरिकी परिवहन विभाग ने सरकारी वेबसाइट पर प्रकाशित एक आदेश जारी कहा था कि डेल्टा एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस जून में चीन के लिए उड़ानें फिर से शुरू करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें…UP में मजदूरों को मिलेगा रोजगार ही रोजगार, सरकार की है ये बड़ी तैयारी

गौरतलब है कि अमेरिकी एयरलाइंस कंपनियों के विमान फाइव वन पॉलिसी के बावजूद चीन नहीं जा रहे हैं। इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि अमेरिकी कंपनियों ने चीनी नागरिक उड्डयन प्रशासन की ओर से लगाई गई रोक के पहले ही अपनी उड़ानें सस्पेंड कर दी थीं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App