×

PM मोदी ने मायावती को दिया जवाब, कहा- पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं

चौथे चरण का चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। इससे पहले पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए पूरा जोर लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला।

Dharmendra kumar
Published on: 27 April 2019 8:46 AM GMT
PM मोदी ने मायावती को दिया जवाब, कहा- पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं
X

कन्नौज: चौथे चरण का चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। इससे पहले पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए पूरा जोर लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं जाति की राजनीति नहीं करता हूं, लेकिन बताना चाहता हूं कि मैं पिछड़ा नहीं, अति पिछड़ा हूं, लेकिन देश को अगड़ा बनाऊंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि सपा-बसपा के लोग मेरी जाति को लेकर प्रमाण पत्र बांट रहे हैं, जो खेल मैंने कभी खेला नहीं, लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि मेरी जाति अति पिछड़ी जाति है और इनती छोटी है कि गांव में एक-दो ही घर हमारी जाति के होते हैं। हम बहुत सामान्य समाज से आए हैं। कांग्रेस, सपा, बसपा का सिर्फ एक ही मंत्र है, जात-पात जपना, जनता का माल अपना।

मायावती के बयान पर पीएम मोदी ने कहा कि नमक कितना भी कम क्यों न हो, अगर खाने में न हो तो अच्छा खाना भी बेकार लगता है। अगर खाने में नमक पड़ जाए तो स्वाद आ जाता है। ठीक इस तरह मेरी जाति अति पिछड़ा है, मैं भी देश के हर गरीब का खाना स्वादिष्ट बनाने का काम कर रहा हूं। जाति की राजनीति में मुझे मत घसीटिए।

यह भी पढ़ें...20 साल बाद शाहरुख के लिए संजय लीला भंसाली करेंगे इजहार, दर्ज कर लिया नाम

उन्होंने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो किसान कर रहे हैं जिन्हें पीएम किसान योजना से मदद राशि मिली। पीएम ने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो परिवार कर रहा है जिसके बेटे मातृभूमि की रक्षा में हैं, जिन्हें बूलेट प्रूफ जैकेट और हथियार मोदी ने दिये हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे के धूंए मे निकाल दी थी और उसे उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन मिला। मोदी का प्रचार वो बेटी कर रही है जिसके घर शौचालय बना और उसे इज्जत घर मिल गया।

यह भी पढ़ें...अगर नहीं देख पा रहे हैं यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 तो यहाँ आइये

पीएम ने कहा कि परसों काशी वालों ने अवसरवादियों, महामिलावटियों के होश उड़ा दिये और आज आपने उनका हाल-बेहाल कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि आप सब विजय डंका बजाने यहां आए हैं।

उन्होंने कहा कि आज जितने लोग खुद को भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं, इन्होंने देश को मजबूत बनाने की, जवानों की रक्षा की कोई योजना सामने रखी है क्या? जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें...पलामू में बोले अमित शाह, BJP सत्ता में आयी तो कश्मीर से हटा देगी अनुच्छेद 370

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से देश की रक्षा होनी चाहिए की नहीं? सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या? क्या सपा बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे हैं?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story