×

PM मोदी को आयी बनारस की याद, बोले- बहुत दिन हो गया काशी नहीं आ पाया हूं

वाराणसी के विकास खण्ड पिण्डरा के ग्राम सभा रामनगर (गजेंद्रा) निवासिनी कमला देवी से वर्चुअली वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुशलक्षेम पूछते हुए कहा कि बहुत दिन हो गया है मुझे, काशी नही आ पाया हूँ।

Ashiki
Published on: 20 Jan 2021 3:16 PM GMT
PM मोदी को आयी बनारस की याद, बोले- बहुत दिन हो गया काशी नहीं आ पाया हूं
X
PM मोदी को आयी बनारस की याद, बोले- बहुत दिन हो गया काशी नही आ पाया हूं

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका अपना सपनों का घर जल्द ही मिलने वाला है। क्योंकि आपके आवास के लिए आपके खाते में पैसा आज भेज दिया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना से इतने कम वर्षों में देश के गांवो की तस्वीर बदलनी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के 5 लाख 30 हजार लाभार्थियों को प्रथम तथा 80 हजार से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की द्वितीय किस्त की धनराशि डिजिटली सीधे उनके बैंक खातों में प्रधानमंत्री ने अंतरण किया तथा विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि अगली सर्दी ऐसे लोगों के लिए कष्टकर नहीं होगा, क्योंकि तब तक उनका अपना घर बन जाएगा।

ये भी पढ़ें: सीतापुर: सड़क सुरक्षा सप्ताह बाइक जागरूकता रैली, MLA ने बांटे हेलमेट

लाभार्थी कमला देवी से पूछा हालचाल

वाराणसी के विकास खण्ड पिण्डरा के ग्राम सभा रामनगर (गजेंद्रा) निवासिनी कमला देवी से वर्चुअली वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुशलक्षेम पूछते हुए कहा कि बहुत दिन हो गया है मुझे, काशी नही आ पाया हूँ। मकान मिलने से होने वाले खुशी का इजहार करते हुए कमला देवी ने कहा कि वे बहुत खुश हैं मकान मिलने से। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमला देवी से पूछा कि क्या वे उन्हें आशीर्वाद देंगी। उन्होंने हां में जवाब दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा कि क्या वे सोची थी कि उन्हें अपना मकान होगा। उन्होंने कहा कि वे सपने में भी नहीं सोची थी कि उन्हें अपना मकान होगा।

प्रधानमंत्री ने पूछा कि वे और क्या करती हैं। कमला देवी ने जवाब देते हुए बताया कि वह कृषि एवं बकरी पालन का भी कार्य करते हैं। प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि महिलाओं के लिए गठित स्वयं सहायता समूह का लाभ वे ले रही हैं कि नहीं। कमला देवी ने बताया कि उन्होंने स्वयं सहायता समूह से ही 30 हजार रुपये लेकर वे 10 बकरियां खरीदी हैं। कमला देवी द्वारा सवालों का जवाब दिए जाने पर प्रधानमंत्री ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि आप लोगों का आशीर्वाद बना रहे, ताकि हम खूब काम करें।

ये भी पढ़ें: PMAY: PM मोदी ने सहारनपुर की बाला देवी से की बात, ली ये जानकारी

इतने लोगों को मिली पीएम आवास योजना की धनराशि

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण वाराणसी जिले के 4099 लाभार्थियों के खाते में प्रथम किश्त के रूप में 1639.20 लाख तथा 1648 लाभार्थियों के बैंक खाते में द्वितीय किस्त के रूप में 1153.60 लाख रुपये की धनराशि आज सीधे डिजिटली अंतरण किया गया। जिसमें विकासखंड आराजीलाइन के 557 को प्रथम 350 को द्वितीय, बड़ागांव के 796 को प्रथम 205 को द्वितीय, चिरईगांव विकासखंड के 271 को प्रथम, चोलापुर के 850 को प्रथम एवं 242 द्वितीय, हरहुआ के 382 को प्रथम 102 द्वितीय, काशीविद्यापीठ के 104 को प्रथम 111 को द्वितीय, पिण्डरा के 688 को प्रथम 335 को द्वितीय तथा सेवापुरी के 451 को प्रथम एवं 303 को द्वितीय किस्त की धनराशि आज उनके खातों में डिजिटली उपलब्ध कराया गया।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story