×

सीतापुर: सड़क सुरक्षा सप्ताह बाइक जागरूकता रैली, MLA ने बांटे हेलमेट

विशिष्ट अतिथि राजीव दीक्षित अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर ने कहा कि यातायात के नियम सुरक्षा का कवच हैं। यातायात नियमों के प्रति सजग रहने से सड़क हादसों को रोका जा सकता है।

suman
Published on: 20 Jan 2021 2:46 PM GMT
सीतापुर: सड़क सुरक्षा सप्ताह बाइक जागरूकता रैली, MLA ने बांटे हेलमेट
X
यातायात नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता का अभाव है। इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु सरकार द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

सीतापुर : परिवहन व पुलिस विभाग के समन्वय से चलाए जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिवस बाइक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामकृष्ण भार्गव माननीय विधायक मिश्रिख ने झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में हेलमेट लगाकर जागरूकता का संदेश दिया।

श्री भार्गव ने कहा कि यातायात के नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं लगातार हो रही मार्ग दुर्घटनाएं इस बात का सूचक है कि यातायात नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता का अभाव है। इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु सरकार द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

यह पढ़ें....हमीरपुर: DM ने की अहम बैठक, 26 जनवरी समेत इन कार्यक्रमों पर हुई चर्चा

यातायात के नियम हैं सुरक्षा कवच

विशिष्ट अतिथि राजीव दीक्षित अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर ने कहा कि यातायात के नियम सुरक्षा का कवच हैं। यातायात नियमों के प्रति सजग रहने से सड़क हादसों को रोका जा सकता है। एआरटीओ प्रवर्तन डाॅ. उदित नारायन पाण्डेय ने कहा कि नशा नींद, मोबाइल पर बात, ओवर स्पीडिंग, ट्रिपलिंग, हेलमेट न लगाना, सीटबेल्ट के प्रति लापरवाही सड़क दुर्घटनाओं का प्रमुख कारण है।

यात्रिकर अधिकारी शैहपर किदवई ने कहा कि विभाग की मंशा है कि लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक हों। बाइक रैली शहर के प्रमुख रास्तों से होती हुई पुनः कार्यक्रम स्थल पहुंच कर सम्पन्न हुई। रैली में दर्जनों बाइक सवार शामिल हुए।

यह पढ़ें....सीतापुर में बोले MLA ज्ञान तिवारी, योगी के साहसिक फैसलों ने दी विकास को गति

माननीय मिश्रिख विधायक द्वारा चालकों को हेलमेट भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में सीतापुर प्रगति संस्थान द्वारा पम्फलेट वितरित किए गए। कार्यक्रम में टीआई करूणेश, टीएसआई रामजतन, सुदीप आर्या, टीएन मिश्रा, संतोष कुमार, के अतिरिक्त विभिन्न ऑटोमोबाइल डीलरों के कर्मी भी शामिल रहे।

सीएम करेंगे उदघाटन

गुरूवार को मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सड़क सुरक्षा माह का वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अहमद नगर स्थित श्री कृष्णा कॉलेज में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। माननीय महोली विधायक श्री शशांक त्रिवेदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

रिपोर्ट. पुतान सिंह, सीतापुर

suman

suman

Next Story