×

औरैया में बड़ी छापेमारी, दुकान पर पहुंची जांच टीम, बरामद हुई इतनी शराब

पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लिए गए आरोपितों के कब्जे से 170 पेटी देशी शराब, एक पेटी खुली हुई, 1547 खाली ढक्कन नकली, चार बड़ी सिरिंज 50 एमएल, एक सफेद बोरी में 65 खाली पौवे, एक पीली बोरी में कुल 155 खाली पौवे बरामद हुए हैं।

Chitra Singh
Published on: 12 Feb 2021 1:51 PM GMT
औरैया में बड़ी छापेमारी, दुकान पर पहुंची जांच टीम, बरामद हुई इतनी शराब
X
औरैया में बड़ी छापेमारी, दुकान पर पहुंची जांच टीम, बरामद हुई इतनी शराब

औरैया। पुलिस अधीक्षक द्वारा शुक्रवार की सुबह फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरकारी शराब के साथ की दुकान पर छापा मारा गया। जिसमें मिलावट करते 5 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

आबकारी विभाग की टीम का छापा

कस्बा के अछल्दा चौराहे पर स्थित देशी शराब की दुकान में शुक्रवार की भोर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारकर ठेका के अंदर देशी शराब के क्वाटर में मिलावट कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से भारी मात्रा में शराब व नकली क्यूआर कोड एवं नकली ढक्कन बरामद हुए हैं। पुलिस ने दुकान को सील कर दिया है। वहीं ठेकेदार का लाइसेंस निरस्त किए जाने के लिए भी लिखा गया है।

नकली शराब की मिली सूचना

कोतवाली में वार्ता के दौरान एसपी अपर्णा गौतम व एएएसपी शिष्यपाल ने बताया कि बाबरपुर रोड पर देशी शराब दुकान के अंदर पौवे से शराब निकालकर पानी मिलाकर उन पर नकली ढक्कन व नकली क्यूआर कोड लगाकर असली रूप में पैकिंग किए जाने की उन्हें सूचना मिली। जिस पर उन्होंने आबकारी निरीक्षक भीम कुमार तिवारी, देवेंद्र सिंह व थाना थाना के उपनिरीक्षक सुखराम सिंह व प्रवेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। यहां पर कुछ लोगों द्वारा बाल्टी में असली शराब को पलट कर पानी मिला कर अलग-अलग पौवे में पैकिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें... पुस्तैनी जमीन मिलेगी अब: मऊ में CM योगी की स्वामित्व योजना शुरू, जानें फायदा

पुलिस ने की घेराबंदी

मौके पर पुलिस को देखकर शराब की मिलावट कर रहे आरोपित भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लिए गए आरोपितों के कब्जे से 170 पेटी देशी शराब, एक पेटी खुFafoond Thanaली हुई, 1547 खाली ढक्कन नकली, चार बड़ी सिरिंज 50 एमएल, एक सफेद बोरी में 65 खाली पौवे, एक पीली बोरी में कुल 155 खाली पौवे बरामद हुए हैं। इसके अलावा दो पेटियों में कुल 93 खाली पौवे दीवाना ब्रांड, एक बड़े बोरे में 1018 खाली पौवे मिले हैं। एसपी ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह असली शराब के पौवो को खोलकर उसमें से शराब निकालकर व नकली ढक्कन और नकली क्यूआर कोड लगाकर असली के रूप में तैयार करते थे।

यह भी पढ़ें... किसान बनेंगे गुलाम: अपने खेत में ऐसी हालत, कृषि कानूनों पर बोले रामगोविंद चौधरी

पुलिस अधीक्षक ने लाइसेंस रद करने के लिए डीएम को लिखा पत्र

पकड़े गए आरोपितों में अनूप जायसवाल पुत्र रामआसरे निवासी बेल्हा सिकरिहा थाना भीरा जनपद खीरी, अमित जायसवाल पुत्र वीरेंद्र जायसवाल निवासी जगन्नाथगंज थाना उन्नाव, सोनू पुत्र स्व. नेकराम निवासी शांतिनगर थाना दिबियापुर, श्रवण कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मुडिया थाना नीम गांव जनपद लखीमपुर खीरी शामिल है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुज्ञापी गंगा देवी पुत्री महेंद्र सिह भगत निवासी हल्द्वानी नैनीताल उत्तराखंड का लाइसेंस रद करने के लिए डीएम को पत्र लिखा है। साथ ही दुकान को सील कर दिया है।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story