×

लुटेरों के गैंग को झटकाः झांसी पुलिस ने किए 6 आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुई ये चीज़ें

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी व सीओ सदर हिमांशु गौरव के निर्देशन में बबीना थाने की पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी थी।

Roshni Khan
Published on: 9 Feb 2021 6:13 AM GMT
लुटेरों के गैंग को झटकाः झांसी पुलिस ने किए 6 आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुई ये चीज़ें
X
पुलिस ने लुटेरों के अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 आरोपी किये गिरफ्तार, बरामद हुई ये चीज़ें (PC: social media)

झांसी: झांसी पुलिस की नाक में दम करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से लूटी गई राशि, स्कार्पियो गाड़ी, असलहें व अन्य सामग्री बरामद की गई। यह गिरोह काफी दिनों से लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

ये भी पढ़ें:मुख्तार का पासपोर्ट जब्त: सरकार ने कसा शिकंजा, परिवार भी आया चपेट में

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी व सीओ सदर हिमांशु गौरव के निर्देशन में बबीना थाने की पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि सुकुवां ढुकुवां रोड पुलिया के पास कुछ बदमाश लूटपाट करने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर छह बदमाशों को मय गाड़ी समेत पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान लूटपाट करने की बात स्वीकार की है।

कोरोनाकाल ने कर दिया था बर्बाद

अभियुक्तों ने बताया कि कोरोनाकाल ने उन्हें पूरी तरह से बर्बाद कर दिया था। इसके पहले भी वह लूटपाट की वारदातें कर चुके थे। झाँसी के अलावा मध्य प्रदेश में वारदातें की है। कुछ दिनों से पैसों की आवश्यकता पड़ गई थी। इसलिए दुकानदारों की पहले से रैकी थी। रैकी के आधार पर ही लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है।

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

ललितपुर के थाना पूराकला के कन्धारीकला निवासी विनोद पाल, दतिया के थाना जिगना के ग्राम उदगंवा निवासी उमेश उर्फ अर्पित, सुधर सिंह अहिरवार, दतिया के थाना कोतवाली के छल्लापुर निवासी अनिल उर्फ छोटू, ग्वालियर के थाना कम्पू के खजान्ची दरगाह के पास रहने वाले रवि चौरसिया व बबीना थाना क्षेत्र के जलनिगम के पास रहने वाले राजेन्द्र उर्फ छोटू यादव को गिरफ्तार कर लिया। विनोद पर चार मुकदमा, उमेश पर सात, सुघर सिंह पर दो, अनिल पर चार, रवि चौरसिया पर तीन व राजेन्द्र पर तीन मुकदमा पंजीकृत है।

यह माल हुआ बरामद

63 हजार छह सौ नगद, दो पिट्ठू बैग, दुकान की चाभी, दो पैकेट मिर्ची, छह तमंचा, 14 कारतूस, घटना में प्रयुक्त की गई स्कार्पियो गाड़ी क्रमांक (एमपी07एचए-5130) बरामद की गई।

ऐसे हुई थी लूटपाट की वारदात

बबीना थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी अमित शिवहरे व नीरज साहू सेल्समैन है। दोनों लोग थाना प्रेमनगर से दुकान बंद करके 24 जनवरी 2021 को प्राइवेट बस में सवार होकर घर आ रहे ते। कुशवाहा ढाबा के पास हाइवे पर बस से उतरकर पैदल-पैदल गली से शास्त्री नगर जा रहे थे, तभी शास्त्री नगर तिराहे पर स्कार्पियो सवार बदमाशों ने आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर दोनों का बैग छीनकर भाग गए थे। अमित शिवहरे के बकार्डी बैग में 81.580 रुपये बिक्री का, डीएल, आधारकार्ड, नीरज साहू के बैग में खाना का टिफिन, पानी की बोतल वदुकान की चाबी व छह हजार रुपया नगद रखा था।

ये भी पढ़ें:हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के नाम पर फर्जीवाड़ा, अधिकृत वेबसाइट से उड़ाए 39 हजार

इस टीम को मिली सफलता

बबीना थाना प्रभारी निरीक्षक शिव प्रसाद, भेल चौकी प्रभारी अजमेर सिंह भदौरिया, एसआई प्रभाकान्त साहू, आरक्षी अशोक कुमार, राहुल गुर्जर, विपिन कुमार, रविन्द्र सिंह, पवन कुमार व अजय सिंह शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट- बी.के.कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story