×

फर्जी कागजात तैयार कर बेचते थे चोरी की गाड़ियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिर्जापुर और उसके आस पास के क्षेत्रों में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक शातिर गिरोह को पकड़कर और वाहनों को बरामद कर लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 7 April 2023 4:45 PM GMT
फर्जी कागजात तैयार कर बेचते थे चोरी की गाड़ियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

मिर्जापुर: मिर्जापुर और उसके आस पास के क्षेत्रों में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक शातिर गिरोह को पकड़कर और वाहनों को बरामद कर लिया है।

पुलिस को इसकी सूचना मुखबिर के जरिये प्राप्त हुई कि विन्ध्यांचल से नटवां तिराहे की तरफ बोलेरो आ रही है जिसको रोकने का प्रयास किया गया।

चालक गाड़ी भगाकर चकमा देकर शास्त्री पुल की तरफ भागना चाहा लेकिन पुलिस टीम द्वारा भाग रहे गाड़ी का पीछा करके और दबिश देकर नटवां तिराहे के पास से वाहन चालक सहित वाहन में सवार एक व्यक्ति को मौके से पकड़ लिया गया।

जब कड़ाई से पूछताछ पर दोनो व्यक्तियों नें बताया की यह गाड़ी (बोलेरो) चोरी की है हिरासत में लिये गये व्यक्तियों का नाम पता पूछा गया तो चालक ने अपना नाम संदीप कुमार बिन्द पुत्र जनकधारी बिन्द निवासी पत्ती का पूरा नरोईया थाना जिगना मीरजापुर बताया।

दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम प्रमोद कुमार उर्फ छोटकऊ बिन्द पुत्र मोतीलाल बिन्द निवासी बौता श्री निवास धाम थाना जिगना मीरजापुर बताया।

मौके पर ही कड़ाई से पूछताछ करने पर कई गाड़ियों को चोरी कर अपने साथी द्वारा मिस्त्री से मरम्मत करवाने के लिए गाड़ी खड़ी होने की बात को स्वीकार किया।

जिसकी पुलिस द्वारा चोरी के वाहनों को बरामद किया गया। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर वाहन चोरों के विरुद्ध थाना स्थानीय पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

फर्जी नम्बर प्लेट व फर्जी कागजात तैयार कर बेचते थे चोरी की गाड़ियां

जब दोनों युवकों से पूछताछ की गयी तो बताया की हम सभी लोगो का एक गिरोह है। हम सब लोग मिलकर रेकी करते है व मौका देखकर गाड़िया चुरा लेते है।

चुरायी गयी गाड़ियों का नम्बर प्लेट,इंजन नम्बर ,चेचिंस नम्बर बदलकर नया फर्जी कागजात तैयार कर उसको उचित दामों पर बेच देते है।

गाड़ियों पर अंकित वाहन नम्बर के साथ ही उसका फर्जी कागजात तैयार करवा कर वाहन को बेचते है। जिससे किसी को यह शंका न हो की वाहन चोरी धोखाधड़ी कर बेचा जा रहा है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story