×

सात साल पहले चोरी हुई बाइक का पुलिस ने काटा चालान, मालिक परेशान

वाहन चोरी के मामलों में जल्दबाजी दिखाकर मात्र चंद महीनों में फाइनल रिपोर्ट लगा देने वाली खाकी की लापरवाही से न जाने चोरी के कितने ही वाहन सड़कों पर फर्राटे भर रहे होंगे। ऐसे ही एक मामले का सोमवार खुलासा हुआ है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 March 2023 10:47 AM GMT (Updated on: 15 March 2023 3:00 PM GMT)
सात साल पहले चोरी हुई बाइक का पुलिस ने काटा चालान, मालिक परेशान
X

लखनऊ: वाहन चोरी के मामलों में जल्दबाजी दिखाकर मात्र चंद महीनों में फाइनल रिपोर्ट लगा देने वाली खाकी की लापरवाही से न जाने चोरी के कितने ही वाहन सड़कों पर फर्राटे भर रहे होंगे। ऐसे ही एक मामले का सोमवार खुलासा हुआ है।

यह भी पढ़ें…भारत-पाकिस्तान का राज: 100 में कोई एक ही जानता होगा इस बारे में

दरअसल जनपद मेरठ के कोतवाली थाना क्षेत्र से सात साल पहले चोरी हुई एक बाइक का चालान बाइक मालिक के घर पर पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत करते हुए बताया कि उसकी चोरी की बाइक आज भी शहर की सड़कों पर दौड़ रही है। जबकि इस मामले में पुलिस कब की फाइनल रिपोर्ट भी लगा चुकी है।

यह भी पढ़ें…अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

दरअसल कोतवाली थाना क्षेत्र के शाहपीर गेट का निवासी मोहम्मद आजम सोमवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचा। आजम ने बताया कि उसकी स्प्लेंडर बाइक वर्ष 2012 में चोरी हो गई थी। उसने इस घटना की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई। जिसके कुछ महीने बाद पुलिस ने मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाकर फाइल बंद कर दी।

यह भी पढ़ें…देखेगी पूरी दुनिया! जब सबसे ताकतवर देश पीएम मोदी को देगा सम्मान

आजम ने बताया कि लगभग दो महीने पहले ट्रैफिक पुलिस ने डाक द्वारा उसके घर पर एक चालान भेजा। यह चलान उसकी उस बाइक का था जो सात साल पहले चोरी हो चुकी थी। चालान को देखते ही आजम के होश उड़ गए। एसएसपी कार्यालय पहुंचे आजम ने आरोप लगाया कि उसकी चोरी की बाइक आज भी शहर में सड़क पर दौड़ रही है। यदि इस बाइक द्वारा किसी घटना को अंजाम दिया जाता है तो वह नाहक ही परेशानी में पड़ जाएगा। एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story