×

चोरी के गहनों के बदले फाइनेंस कंपनी से लोन लेते थे बदमाश, करते थे ये गंदा काम

घरों व फ्लैट में लूट करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पदार्फाश किया है। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने इस गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक सुनार भी है।

Aditya Mishra
Published on: 12 March 2020 3:49 PM GMT
चोरी के गहनों के बदले फाइनेंस कंपनी से लोन लेते थे बदमाश, करते थे ये गंदा काम
X

नोएडा: घरों व फ्लैट में लूट करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पदार्फाश किया है। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने इस गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक सुनार भी है।

ये बदमाश चोरी व लूट की ज्वेलरी को सुनार बेचते थे या फाइनेंस कंपनी में ज्वेलरी रखकर लोन लेते थे। इन बदमाशों के पास से लाखों की ज्वेलरी, 2200 डॉलर, बाइक व चोरी के अन्य माल बरामद किए गए हैं।

इनके पास से 100 साल पुरानी एक पिस्टल भी मिली है जो एक रिटायर्ड कर्नल के घर से चोरी की थी। नोएडा जोन के डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार को चेकिंग के दौरान छलेरा के पास से कुलेसरा निवासी मोहित उर्फ जॉनी उर्फ तोता, छलेरा निवासी अंकित उर्फ डीलर और सदरपुर निवासी मनीष वर्मा को गिरफ्तार किया गया।

इनमें मोहित व अंकित घरों में रेकी कर चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देता है और चोरी लूट की ज्वेलरी मनीष नामक ज्वेलर को बेचता है। डीसीपी ने बताया कि आरोपी काफी शातिर हैं। ये लोग दिन में सेक्टरो में घूमकर मकान व फ्लैट की रेकी करते हैं और फिर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

ये बदमाश ताला तोड़कर या खिड़की के रास्ते घरों में प्रवेश करते हैं। इन बदमाशों ने हाल में ही कोतवाली सेक्टर-20 व 39 क्षेत्र में आधे दर्जन चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस ने किया लाखों की चोरी का पर्दाफाश, नगदी व जेवरात बरामद

फाइनेंस कंपनियों से कराते थे लोन

ये बदमाश चोरी व लूट की ज्वेलरी को सुनार मनीष को बेचते थे। जब यहां से कम कीमत मिलता था तब ज्वेलरी को फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखने लगे। इससे यहां अच्छे पैसे मिल जाते थे और आराम से लोन मिल जाता था।

पुलिस ने इस मामले में सेक्टर-15 स्थित आईफिल फाइनेंस कंपनी से चोरी व लूट की ज्वेलरी भी बरामद की है। डीसीपी ने बताया कि फाइनेंस कंपनी की भूमिका भी जांच की जा रही है। अगर कंपनी की भूमिका सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

चोरी का मोबाइल ढूंढना हुआ बेहद ही आसान, केंद्र सरकार ने लांच किया ये खास पोर्टल

2200 डॉलर के कराए थे कैश

पिछले साल अक्टूबर महीने में सेक्टर-29 में रिटायर्ड कर्नल शिव कुमार के घर भ$ी चोरी हुई थी। इन बदमाशों ने यहां से ज्वेलरी, नकदी के अलावा 2200 डॉलर और 100 साल पुरानी पिस्टल भी चोरी की थी।

आरोपियों ने 2200 डॉलर को अट्द्दटा के एक दुकानदार के यहां से भारतीय मुद्रा में कैश कराया था। इसकेएवज में इनलोगों को करीब डेढ़ लाख रुपये मिले थे। पुलिस की टीम ने दुकानदार से 2200 डॉलर बरामद कर लिए। हालांकि दुकानदार की इसमें कोई भूमिका नहीं मिली।

नोएडाः दूध चोरी करते सीसीटीवी में कैद हुए दो पुलिसकर्मियों को पुलिस कमिश्नर ने किया लाइन हाजिर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story