पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, रेप आरोपी को 36 घण्टे में किया गिरफ्तार

सीएम सिटी गोरखपुर में शुक्रवार को एक युवती ने दो पुलिसवालों पर उसे अगवा कर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। उसने बताया कि जब वह अपनी मां के साथ अपनी दीदी…

Published by Deepak Raj Published: February 16, 2020 | 9:06 pm
Modified: February 16, 2020 | 9:07 pm

गोरखपुर। सीएम सिटी गोरखपुर में शुक्रवार को एक युवती ने दो पुलिसवालों पर उसे अगवा कर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। उसने बताया कि जब वह अपनी मां के साथ अपनी दीदी के घर से वापस लौट रही थी तो पुलिस के दो लोगों ने उसे रास्ते में रोककर अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाया और फिर रेलवे स्टेशन के पास एक कमरे में ले जाकर लगभग 3 घंटे बंधक बनाए रखा और मारपीट के साथ बलात्कार किया।

ये भी पढ़ें-योगी सरकार में विधायक नहीं हैं सुरक्षित, असलहा लेकर आवास में घुसे बदमाश

पूरे प्रदेश में हलचल मचाने और गोरखपुर पुलिस के लिए चुनौती बनी इस घटना का 36 घण्टे में ही एसएसपी गोरखपुर डॉ. सुनील गुप्ता द्वारा रविवार शाम को पुलिस लाइन में इस घटना का खुलासा किया गया।

पुलिस विभाग को बदनाम करने की साजिश रची थी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ सुनील गुप्ता ने बताया कि गोरखनाथ थाना क्षेत्र से अगवा कर कैंट थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड पर एक कमरे में बलात्कार करने की सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया था और पुलिस विभाग को बदनाम करने की साजिश रची थी। जिसे हमारी गोरखपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 36 घंटे के अंदर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया ।

मालूम हो कि 13 तारीख को रात में गोरखनाथ थाना क्षेत्र से युवती को स्टेशन रोड होटल में युवती के साथ रेप करने के बाद छोड़ दिया गया था। युवती टेंपू से अपने घर पहुंची थी अगले दिन मामला प्रकाश में आने के बाद गोरखपुर पुलिस द्वारा उपरोक्त घटना को गम्भीरता से लेते घटना मे शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की तीन टीम बनाकर लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- कब खुलेगी आंख: भ्र्ष्टाचार रोकने में सरकार फेल, सचिव सहित ग्राम प्रधान कर रहे खेल

तभी मुखबिर सूचना मिला कि उक्त घटना मे शामिल फोटो वाला संदिग्ध व्यक्ति पल्सर मोटरसाईकिल से हुंमायुपुर से हड़हवा फाटक के तरफ जा रहा है। अगर जल्दी किया जाये तो पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर विश्वास कर पुलिस टीम तत्काल हड़हवा फाटक के पास पहॅुची एवं रास्ते मे ही आने वाले सभी पल्सर वाहनो को चेक करने लगे तभी एक पल्सर सवार व्यक्ति सामने पुलिस को देखते ही भगाने का प्रयास करने लगा।

 अभयुक्त जनपद बलिया का रहने वाला था

जिसे तुरन्त मौके पर ही अभियुक्त आलोक कुमार सिहं पुत्र रामप्रवेश सिहं जो अजनेरा थाना खेजुरी जनपद बलिया का रहने वाला था। उसे पुलिस ने गोरखपुर के धर्मपुर आदित्यपुरी तिरहा के पास थाना शाहपुर के पास गिरफ्तार कर लिया गया । पूछताछ के क्रम मे अभियुक्त जल्दी ही टूट गया तथा जुर्म की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि घटना को मै व मेरे एक साथी ने मिलकर किया था।

ये भी पढ़ें- असहमति को दबाने के लिए सरकारी तंत्र का इस्तेमाल अंतरात्मा पर चोट: जस्टिस चंद्रचूड़

हम दोनो मेडिसिन लाईन मे कार्य करते है। इस प्रकार गोरखपुर पुलिस द्वारा 36 घण्टे के अन्दर एक सनसनी खेज घटना का खुलासा करते हुए साक्ष्य के साथ अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल के साथ बरामद कर लिया गया हैं। दुसरे अभियुक्त की तलाश में टीमें लगी हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App