×

Agra News: आइपीएल मैचों के 10 सटोरिये क्लीन बोल्ड, मशीन से गिनी जाती थी सट्टे की कमाई

Agra News: पुलिस ने मैच पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कई लोगों को जेल भेजा है। जांच में कुछ बड़े सटोरियों के नाम भी खुले हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास आगरा के सट्टेबाजों की पूरी लिस्ट मौजूद है।

Rahul Singh
Published on: 10 April 2023 8:42 PM GMT
Agra News: आइपीएल मैचों के 10 सटोरिये क्लीन बोल्ड,  मशीन से गिनी जाती थी सट्टे की कमाई
X
आगरा में पुलिस ने आइपीएल मैचों के 10 सटोरिये गिरफ्तार किये-Photo- Newstrack

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सट्टा माफिया जमकर मैच पर बैटिंग कर रहे हैं। हर चौके-छक्के पर जीत-हार का दांव लगाया जा रहा है। इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए सोमवार को पुलिस ने आईपीएल (IPL) मैच में सट्टा खेलने वाले 10 लोगों गिरफ्तार कर लिया। सिकंदरा पुलिस ने चार लोगों को जेल भेजा है। न्यू आगरा और कमलानगर पुलिस ने साथ मिलकर तीन सट्टेबाजों को जेल भिजवाया है। जबकि ताजगंज पुलिस ने दो लोगों को जेल भेजा है।

फ्लैट में चल रहा था सट्टे का गोरखधंधा

सिकंदरा पुलिस ने देर रात सप्तर्षि अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 701 में छापा मारा। फ्लैट में कमला नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले योगेश गुप्ता और जीवनी मंडी छत्ता के रहने वाले नीरज जैन मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक दोनों सट्टे के दांव खेल रहे थे। क्रिकेट लाइन गुरु ऐप के माध्यम से लोगों से मैच पर सट्टा लगवा रहे थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने ₹6,120, दो मोबाइल फोन, सट्टा लगाने वाली छह शीट बरामद की है।

लाखों रूपए की नकदी बरामद

इसके अलावा सिकंदरा पुलिस ने शास्त्रीपुरम के एक मकान से राजीव चोपड़ा और संदीप गुलाटी को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के कब्जे से 32,380 रुपये और तीन मोबाइल फोन मिले थे। पुलिस के मुताबिक राजीव चोपड़ा आईपीएल मैचों में बुकी का काम करता है। जबकि संदीप गुलाटी कलेक्शन एजेंट का काम करता है। कलेक्शन करने की एवज में राजीव चोपड़ा संदीप गुलाटी को ₹15000 महीने तनख्वाह देता था।

आगरा में न्यू आगरा और कमला नगर पुलिस ने एसओजी के साथ छापेमारी कर मंगल शीला अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 303 से सट्टा करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8 लाख 14 हजार 150 रुपए, 13 मोबाइल, तीन लैपटॉप केलकुलेटर और डोंगल बरामद किया है। सट्टे का काम करने के लिए अमित, सोनू अग्रवाल और बंटी ने अपार्टमेंट में फ्लैट किराए पर लिया था। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने नोट गिनने की मशीन भी बरामद की है।

ताजगंज पुलिस ने दबोचे दो बुकी, सदर पुलिस ने भी लिया एक्शन

इसके अलावा ताजगंज पुलिस ने भी आईपीएल मैच में सट्टा खेल रहे दो बुकीज को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 650 रुपये, 11 मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक अर्जुन यादव और करण यादव बरौली गांव के मकान में मोबाइल ऐप के माध्यम से सट्टे का काम कर रहे थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सदर पुलिस ने भी सिल्वर टाउन कॉलोनी से दिलीप बंसल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक दिलीप बंसल सट्टे के खेल में जुड़े हुए हैं। पुलिस ने दिलीप बंसल के कब्जे से ₹14850रुपये, 6 मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड और रजिस्टर बरामद किया है। पुलिस की कार्रवाई से सटोरियों में हड़कंप मचा हुआ है। अंकुश मंगल, संजय कालिया, रॉबिन यादव, समेत कई सट्टा खिलाड़ियों के नाम पुलिस की पूछताछ में सामने आए हैं। पुलिस ने सभी नामजद लोगों का नाम मुकदमे में शामिल किया है। नाम खुलने के बाद सट्टा माफिया और उनके साथी फरार हैं। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिशें दे रही है।

ये कहना है पुलिस का

अपर पुलिस उपायुक्त सूरज राय का कहना है कि आइपीएल मैच में सट्टा खेलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सिकंदरा क्षेत्र में छापेमारी कर सट्टा खिलाने वाले लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story