पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दौड़ा दौड़ कर पीटा, 3 की हालत गंभीर

श्रावस्ती लोकसभा सीट की बलरामपुर मंडी समिति में चल रही मतगणना के दौरान केंद्रीय पुलिस बल व बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। बीजेपी प्रत्याशी दद्दन मिश्रा के चुनाव हारने की खबर सुनते ही सैंकड़ो की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया।

बलरामपुर: श्रावस्ती लोकसभा सीट की बलरामपुर मंडी समिति में चल रही मतगणना के दौरान केंद्रीय पुलिस बल व बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। बीजेपी प्रत्याशी दद्दन मिश्रा के चुनाव हारने की खबर सुनते ही सैंकड़ो की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया।

गठबंधन प्रत्याशी को गालियां देते हुए मतगणना स्थल में घुसने का प्रयास किया जिसके बाद केंद्रीय पुलिस व सिविल पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और कार्यकर्ताओं को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। काफी हंगामे के बाद देर शाम गठबंधन से बसपा प्रत्याशी रामशिरोमणि वर्मा को 5320 वोटों से जिला निर्वाचन अधिकारी ने विजयी घोषित किया।

यह भी पढ़ें…त्राल मुठभेड़: कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा

श्रावस्ती लोकसभा सीट पर बलरामपुर जिले के मंडी समिति में चल रही मतगणना के दौरान गठबंधन प्रत्याशी रामशिरोमणि वर्मा व बीजेपी प्रत्याशी दद्दन मिश्रा के बीच उस वक्त ठन गयी जब बीजेपी प्रत्याशी दद्दन मिश्रा करीब 5 हजार वोटों से चुनाव हारने लगे।

बीजेपी प्रत्याशी ने अपनी हार को सामने देख अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंच कर जिला निर्वाचन अधिकारी से रिकॉउंटिंग की मांग की। प्रशासन ने किसी तरह समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन भाजपा समर्थक रिकाउंटिंग की मांग को लेकर नारेबाजी करते रहे।

यह भी पढ़ें…नतीजों के बाद सिद्धू पर भड़के अमरिंदर, कहा- पाक सेना प्रमुख से ‘यारी और झप्पी’ बर्दाश्त नहीं

इसी बीच भाजपा प्रत्याशी दद्दन मिश्र व गठबंधन प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा भी मतगणना स्थल आमने सामने आ गए। दोनों प्रत्याशियों के आमने-सामने आने पर प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए। बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने गठबंधन प्रत्याशी को गालियां देते हुए मतगड़ना स्थल में घुसने का प्रयास किया जिसके बाद केंद्रीय सुरक्षा बल व पुलिस के जवानों ने कार्यकर्ताओं को रोकते हुए लाठी चार्ज कर दिया, जो भी मिला पुलिस ने किसी को नहीं बख्शा और दौड़ा दौड़ा कर पीटा।

लाठी चार्ज के दौरान बीजेपी श्रावस्ती जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोट आई हैं। घायल कार्यकर्ताओं को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें…ऐसा मस्तक वाला व्यक्ति होता है अपराधी प्रवृति का, आज ही दें अपने माथे पर ध्यान

पूरे मामले पर सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि सपा बसपा गठबंधन के कार्यकर्ता बेहद शांतिपूर्वक तरीके से मतगणना करा रहे थे और पूरे दिन चली मतगणना में बेहद ही सरलता का परिचय दिया गया है। किसी प्रकार का किसी भी गठबंधन कार्यकर्ता ने कोई उपद्रव यह विवाद नहीं किया है। लेकिन शाम के समय जो कुछ भी हुआ वह भाजपा कार्यकर्ताओं की सोची समझी रणनीति थी।

फिलहाल चुनाव संपन्न हो चुका है प्रमाण पत्र मिल चुका है नई जिम्मेदारी के साथ बलरामपुर के विकास में भरपूर सहयोग करूंगा। अपनी तरफ से किसी भी प्रकार की श्रावस्ती लोकसभा की जनता की सेवा में कमी नहीं आने दूंगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App