सिस्टम से तंग आकर सिपाही ने डीजीपी के नाम लिखा पत्र और कर लिया ये काम

मुज्जफरनगर जिले के थाना बहारापुर गांव के मोहम्मदपुर निवासी पंकज अमरोहा के धनोरा थाना में आरक्षी पद पर तैनात था। मरने से पहले पंकज ने अपने सुसाइड नोट में सिर्फ ड्यूटी सिस्टम से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है। उसने लिखा है कि ड्यूटी सिस्टम ठीक न होने की वजह से वह मानसिक रूप से कमजोर हो गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की ड्यूटी प्रणाली से आहत होकर अमरोहा के धनोरा थाना में तैनात आरक्षी ने मंगलवार को फांसी लगा ली। सुसाइट नोट में आरक्षी ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस खराब ड्यूटी सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया है। डीजीपी को संबोधित इस सुसाइड नोट ने पुलिस सिस्टम की पोल खोलकर रख दी है।

ये भी देखें : जानें क्यों जौनपुर के दो सिपाहियों को सेवा से मुक्त कर दिया गया

उसने लिखा है कि ड्यूटी सिस्टम ठीक न होने की वजह से वह मानसिक रूप से कमजोर हो गया है

मुज्जफरनगर जिले के थाना बहारापुर गांव के मोहम्मदपुर निवासी पंकज अमरोहा के धनोरा थाना में आरक्षी पद पर तैनात था। मरने से पहले पंकज ने अपने सुसाइड नोट में सिर्फ ड्यूटी सिस्टम से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है। उसने लिखा है कि ड्यूटी सिस्टम ठीक न होने की वजह से वह मानसिक रूप से कमजोर हो गया है। इस वजह से आत्महत्या कर रहा है।

ये भी देखें : ‘इमाम’ को अपने ही खेत की मेड़ बांधने की सजा मिली मौत

उसने सुसाइड नोट में डीजीपी से गुहार भी लगाई है कि ड्यूटी सिस्टम में सुधर करें, तभी उसके जैसे तमाम कर्मचारियों की जिंदगी बच जाएगी। उसने अपने इस कदम के किसी भी अधिकारी व पुलिस कर्मियों को जिम्मेदार नहीं ठहराया है।

आरक्षी के आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया है। सभी उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल की जांच की। शव को पोस्टमार्टम भेजकर पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों के दे दी है।