×

न्यू ईयर के जश्न में सड़कों पर हुड़दंग से बचें पुलिस की है कड़ी नजर

न्यू ईयर के जश्न में युवाओं द्वारा सड़कों पर मोटर साइकिल/चार पहिया वाहन तेज गति से चलाये जाते हैं। फलरूवरूप सड़क दुर्घटनाओं आदि की संभावना रहती है। दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियन्त्रण हेतु शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग ब्रेथ एनेलाइजर के माध्यम से सुनिश्चित की जाय तथा जो व्यक्ति शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया जाए, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये।

राम केवी
Published on: 30 Dec 2019 2:29 PM GMT
न्यू ईयर के जश्न में सड़कों पर हुड़दंग से बचें पुलिस की है कड़ी नजर
X

लखनऊ। न्यू ईयर 31दिसंबर की रात्रि 8:00 बजे से प्रारम्भ होकर 01जनवरी 2020 को देर रात्रि तक मनाया जाएगा। गत वर्षो की भांति नववर्ष को मनाने के लिये युवावर्ग अधिकांशतया होटलों, क्लबों तथा विभिन्न मनोरंजन गृहों आदि में समूहों के रूप में एकत्रित होकर पार्टियां आदि करते हैं। किसी प्रकार के विवाद से न्यू ईयर के जश्न में कोई खलल न पड़े इस लिहाज से व्यापक सुरक्षा-व्यवस्था, प्रभावी गश्त, सघन कार्यवाही, मजबूत पुलिस प्रबंध के निर्देश दिये गये हैं। यह निर्देश पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने समस्त जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, समस्त परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/ पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपद को दिये हैं।

इसे भी पढ़े

Jio का न्यू ईयर ऑफर: अभी कर लें ये फोन बुक, मौका कहीं छूट न जाए

निर्देशों में कहा गया है कि न्यू ईयर के जश्न में युवाओं द्वारा सड़कों पर मोटर साइकिल/चार पहिया वाहन तेज गति से चलाये जाते हैं। फलरूवरूप सड़क दुर्घटनाओं आदि की संभावना रहती है। दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियन्त्रण हेतु शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग ब्रेथ एनेलाइजर के माध्यम से सुनिश्चित की जाय तथा जो व्यक्ति शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया जाए, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये।

पुलिस की सतर्क निगाह

विशेष रूप से होटल, क्लब व मनोरंजन गृहों व ऐसे स्थान जहॉ पर नव वर्ष के सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं ऐसे स्थानों तथा उसके आसपास सतर्क दृष्टि रखी जाय।

पुलिस प्रमुख ने यह भी कहा है कि महिलाओं से चेन स्नेचिंग आदि संभावित घटनाओं पर भी लगातार सतर्क व कड़ी दृष्टि रखी जाय। ताकि इस अवसर का लाभ उठाकर अपराधी कोई अपराधिक घटना न घटित कर पायें।

इसे भी पढ़े

शानदार होगा New Year! मनाना है नया साल, तो ऐसे करें 31 की रात

न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए अगर आप कहीं जा रहे हैं तो गाड़ी सावधानी से चलाएं। निर्धारित स्पीड से अधिक गति से न चलाएं। यदि देर रात तक चलने वाली पार्टी में जा रहे हैं तो ड्राइवर साथ लेकर जाएं। किसी भी तरह का उपद्रव या किसी हादसे को देख कर तत्काल पुलिस को सूचित करें। सभी का प्रयास होना चाहिए कि नया साल सभी का अच्छा बीते।

राम केवी

राम केवी

Next Story