×

पुलिस अफसर की कर दी ईँट से कूचकर हत्या, आरोपित युवक गिरफ्तार

बीच रास्ते में दोनों का फिर से  विवाद हो गया और दोनों युवकों ने मिलकर रामवीर सिंह की हत्या कर दी।

Rahul Joy
Published on: 27 May 2020 10:17 AM GMT
पुलिस अफसर की कर दी ईँट से कूचकर हत्या, आरोपित युवक गिरफ्तार
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना पनकी के अंतर्गत शराब के ठेके से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों युवकों ने सीआइएसएफ के एएसआइ की ईटों से कुचलकर नृशंस हत्या कर दी | यही नही लाश को ठिकाने लगाने के बाद सीआइएसएफ के एएसआइ की स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर फरार हो गई|

लेकिन पुलिस की तत्परता के चलते दोनों ही आरोपियों को थाना शिवराजपुर के अंतर्गत घेराबंदी करके पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है | साथ ही थाने लाया गया लेकिन वही देर रात दोनों ही आरोपियों को लेकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो दोनों ने भागने का प्रयास किया |इस दौरान आरोपी युवक व पुलिस एस आई के बीच हुई मुठभेड़ में दोनों ही आरोपी घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और हत्या के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

विस्फोट से दहला यूपी: इस जिले में हुआ धमाका, कई लोग बुरी तरह घायल

शराब के ठेके पर हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक सीआइएसएफ के एएसआइ रामवीर सिंह और मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा के बीच शराब के ठेके पर विवाद हो गया था, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने बीज बचाओ करके समझौता करा दिया था | थोड़ी देर बाद मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा दोनों ही रामवीर सिंह की स्कार्पियो में ही शराब ठेके से साथ निकले। इसके बाद बीच रास्ते में दोनों का फिर से विवाद हो गया और दोनों युवकों ने मिलकर रामवीर सिंह की हत्या कर दी।

बुजुर्ग महिला को दी धमकी

गाड़ी के अंदर हत्या को अंजाम देने के बाद करीब 25 मीटर दूर स्थित नहर तक शव को दोनों उठाकर ले जा रहे थे तभी पास ही में एक बुजुर्ग महिला की चाय की दुकान दिखी । उसने सोचा कि वो लोग नहर में कोई जानवर फेंकने जा रहे हैं। बुजुर्ग महिला ने इस पर उन्हें टोक दिया तो हत्यारोपी घबरा गए और दोनों ने बुजुर्ग महिला को भी मार डालने की धमकी देने लगे | इसपर महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया |

महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग बाहर निकले तो हत्यारोपी भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए वृद्ध महिला के द्वारा बताए गई जानकारी के अनुसार पुलिस ने सभी थानों को अलर्ट कर दिया। जिसके बाद दोनों ही हत्यारोपी मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा थाना शिवराजपुर के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिए गए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कराई इंटरनेशनल बेइज्जती, अब मुंह छिपाते फिर रहे

दोनो के पैर में लगी गोली

लेकिन वहीँ जब पुलिस दोनों ही हत्या आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई तो दोनों ही आरोपी मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा ने उन्ही की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया और पुलिस पर फायर करने लगे। इसपर पुलिस ने आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की । जिसमें दोनो के पैर में गोली लगी और घायल होकर गिर गये। घायल अभियुक्तो को पुलिस ने इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी बारासिरोही अस्पताल भेजा गया।

जांच में पता चला कि...

एसपी पश्चिम डाॅक्टर अनिल कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि जिस स्कार्पियों से हत्यारे भागे थे | वह गाड़ी रामवीर की थी । हत्या को अंजाम देने के बाद बदमाश गाड़ी लूटकर फरार हो गए। मौका-ए-वारदात पर गाड़ी में तोड़फोड व संघर्ष के निशान मिले हैं।लेकिन वही जब अभियुक्तो को सम्बन्धित घटनास्थल पर ले जाया गया तो मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा ने उन्ही की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया एवं पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर करने लगे। जिस पर पुलिस पार्टी द्वारा आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गयी। जिसमें दोनो अभियुक्तो के पैर में गोली लगी और घायल होकर गिर गये।

घायल अभियुक्तो को पुनःपुलिस हिरासत में लेकर अभियुक्तो के कब्जे से 01 अदद सरकारी पिस्टल बरामद हुआ | घायल अभियुक्तो को इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी बारासिरोही अस्पताल भेजा गया है।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story