×

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कराई इंटरनेशनल बेइज्जती, अब मुंह छिपाते फिर रहे

कोरोना काल में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इस बार उसने कुछ ऐसी हरकत कर दी। जिसकी वजह से पूरे पाकिस्तान को शर्मसार होना पड़ रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 27 May 2020 8:38 AM GMT
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कराई इंटरनेशनल बेइज्जती, अब मुंह छिपाते फिर रहे
X

नई दिल्ली: कोरोना काल में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इस बार उसने कुछ ऐसी हरकत कर दी। जिसकी वजह से पूरे पाकिस्तान को शर्मसार होना पड़ रहा है।

दरअसल मामला कुछ यूं हैं कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था। जिसमें पीएम मोदी को कथित सर्वश्रेष्ठ हिंदूवादी विचारधारा से प्रेरित बताया था।

शाह महमूद कुरैशी ने लिखा, हम चुपचाप बैठकर एक और गुजरात नहीं होने देंगे। मुस्लिम विरोधी हिंसा और इस्लामोफोबिया के बढ़ते मामलों को रोकने में पाकिस्तान को इस्लामिक सहयोग संगठन का समर्थन मिला है और अब इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान ओआईसी के साथ मिलकर एक समूह बनाएगा।

पाकिस्तान-चीन साथ हुए: भारत को लेकर की ये हरकत, सरकार हुई अलर्ट

कुरैशी ने कर दी ये बड़ी चूक

उसके फौरन बाद कुरैशी ने एक और ट्वीट किया जिसके बाद लोगों ने उनके इतिहास बोध पर ही सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। शाह महमूद ने लिखा "पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र और इस्लामिक सहयोग संगठन से लगातार अपील करता रहा है कि वह इस्लामोफोबिया की बढ़ती घटनाओं, हिंसा व क्षेत्रीय अस्थिरता के अलावा मोदी की द्रविड़ियन श्रेष्ठता की विचारधारा की भी निंदा करे।

हम यूएन प्रमुख एंटोनियो गुटरेज की इस्लामोफोबिया को काउंटर करने के लिए की गई पहल का स्वागत करते हैं। उन्होंने ट्वीट में द्रविड़ियन शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर कुरैशी घिर गए।

द्रविड़ियन समान्यत: दक्षिण भारत, दक्षिण-पूर्व एशिया और श्रीलंका के लोगों के संदर्भ में इस्तेमाल किया जाता है। जबकि उत्तर भारतीयों के साथ आर्यों को जोड़ा जाता है।

बौखलाई पाकिस्तानी सेना: LoC पहुंच गए कमर जावेद बाजवा, कही ऐसी बड़ी बात

ट्रोलर्स ने बोला हमला

इस पर यूजर्स ने कुरैशी को निशाने पर ले लिया, अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने जवाब में लिखा, ऐसा लगता है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री और जो लोग उनके लिए ट्वीट करते हैं, उन्हें भारतीय इतिहास और नस्लीय उत्पत्ति के बारे में बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है।

आर्यन उत्तर भारतीयों के लिए द्रविड़ियन सुप्रेमेसिस्ट आइडियालॉजी का इस्तेमाल करना पाकिस्तान के लिए तुर्की उत्पत्ति का दावा करने से भी ज्यादा हैरान करने वाला है।

संजीव बिश्नोई नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, शिक्षित और बौद्धिक लोग असल में पाकिस्तान के माइनॉरिटी हैं।एक यूजर ने लिखा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी ऐसी ही गलतियां करते रहते हैं।

कुरैशी ने ट्रोल होने पर पुराने ट्वीट को डिलीट कर दिया और फिर से एक नया ट्वीट किया। इस ट्वीट में द्रविड़ियन शब्द हटाकर हिंदुत्व कर दिया। लेकिन तब तक पोस्ट वायरल हो चुकी थी।



ये नम्बर पाकिस्तान का है, गौर से देख लें, कभी भी आ सकती है जासूसी के लिए कॉल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story