बौखलाई पाकिस्तानी सेना: LoC पहुंच गए कमर जावेद बाजवा, कही ऐसी बड़ी बात

पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों के बाद भी बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर को लेकर उसकी तिलमिलाहट बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर अपनी खुन्नस दिखा रहे है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों के बाद भी बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर को लेकर उसकी तिलमिलाहट बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर अपनी खुन्नस दिखा रहे है। पाक सेना प्रमुख बाजवा ने रविवार को कहा कि कश्मीर एक ‘विवादित क्षेत्र’ है और इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें… पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दी ईद की मुबारकबाद, देखें तस्वीरें

राष्ट्रीय संकल्प और सैन्य क्षमता

पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने यह टिप्पणी लाइन ऑफ कंट्रोल के पूना सेक्टर के दौरे के समय की है। जहां उन्होंने ईद सैनिकों के साथ बिताई। साथ ही सैनिकों को संबोधित करते हुए, बाजवा ने कहा कि दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

सेना प्रमुख बाजवा ने कहा, ‘कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है और विवादित स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूर्ण राष्ट्रीय संकल्प और सैन्य क्षमता के साथ जवाब दिया जाएगा।

वहीं इस महीने की शुरु में ही भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि गिलगित और बाल्तिस्तान सहित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा क्षेत्र पूरी तरह से कानूनी और अपरिवर्तनीय आधार पर भारत का अभिन्न अंग है।

ये भी पढ़ें…. श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के साथ सुरक्षा की गांरटी भी देंगे: सीएम योगी

वहीं सोमवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इसके बाद कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

कुलगाम जिले के खुर गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस दौरान कुछ जगहों पर झड़प की जानकारी मिली है।

ये भी पढ़ें…भारत ने फिर तोड़ा अपना रिकॉर्ड, महाराष्ट्र में आंकड़ा 50 हजार पार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App