भारत ने फिर तोड़ा अपना रिकॉर्ड, महाराष्ट्र में आंकड़ा 50 हजार पार

देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में सोमवार सुबह तक 50 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या निरन्त बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमितों का रिकॉर्ड भारत में टूट रहा है। देश में पिछले कुछ दिनों से लगातार 5-6 हजार केस एक दिन में निकल रहे हैं। जिसका आलम ये है कि देश में अब तक कुल मामलों की संख्या 1 लाख 38 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं अकेले महाराष्ट्र में ये संख्या 50 हजार को पार कर चुकी है।

महाराष्ट्र है सबसे अधिक प्रभावित

देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में सोमवार सुबह तक 50 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं महाराष्ट्र में अब तक 1635 लोगों की इस जानलेवा वायरस से जान जा चुकी है। महाराष्ट्र में ये वायरस लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। महाराष्ट्र में अकेली मुंबई में 30हजार मामले और लगभग 1 हजार मौते हो चुकी हैं। महाराष्ट्र में बीते दिन 3 हजार से अधिक मामले सामने आए थे, तो वहीं पचास से अधिक लोगों की जान गई थी।

ये भी पढ़ें-   BJP सरकार ने मजदूरों के साथ की ज्यादती, श्रम-रोजगार विरोधी: राम गोविंद चौधरी

महाराष्ट्र देश में सबसे प्रभावित राज्य है। यहां की हालत आए दिन बदतर होती जा रही है। महाराष्ट्र के अलावा देश में गुजरात, तमिलनाडु और दिल्ली ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना वायरस के केस ने रफ्तार पकड़ी है। गुजरात में एक दम से कोरोना वायरस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए। और अब वहां की हालत काफी खस्ता हो चुकी है। क्योंकि महाराष्ट्र में आए दिन अब वायरस संक्रमितों के नए मामले सामने आते जा रहे हैं। और संख्या में निरंतर वृद्धि होती जा रही है।

ये हैं देश के 5 सबसे प्रभावित राज्य

ये भी पढ़ें-   एयर इंडिया की याचिका पर SC का आदेश- मिडिल सीट के लिए 10 दिन बाद न करें बुकिंग

महाराष्ट्र: 50231 केस, 1635 मौत
तमिलनाडु: 16277 केस, 111 मौत
गुजरात: 14056 केस, 858 मौत
दिल्ली: 13418 केस, 261 मौत
राजस्थान: 7028 केस, 163 मौत

24 घंटे में सामने आए 6977 नए केस

 

वहीं अगर पूरे देश की बात की जाए तो देश में कोरोना मामले पिछले कुछ दिनों में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में एक बार फिर देश में 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में देश में कुल 6977 नए केस सामने आए हैं। वहीं 154 लोग पिछले 24 घंटे में इस वायरस से दम तोड़ चुके हैं। देश में नए मामलों का ये सबसे अधिक आंकड़ा है।

ये भी पढ़ें-   पति रोज अपनी बेटी का करता था रेप, एक दिन पत्नी ने देख लिया, उठा लिया ये कदम

बीते चार दिनों से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो हर दिन पुराने मामलों का रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। वहीं अगर टेस्टिंग की बात करें तो अब देश में रोज करीब एक लाख टेस्ट हो रहे हैं। यही कारण है कि अधिक टेस्टिंग के कारण अधिक केस भी सामने आ रहे हैं। अबतक देश में करीब तीस लाख कोरोना वायरस के टेस्ट हो गए हैं, भारत टेस्टिंग के मामले में टॉप 7 देशों में शामिल है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App