×

लॉकडाउन के दौरान वॉलीबाल खेल रहे लोगों पर चला पुलिस का डंडा, रिपोर्ट दर्ज

दो दिनों में जिले के भीतर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अलग-अलग थानों में पांच एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें 62 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 March 2020 6:00 PM GMT
लॉकडाउन के दौरान वॉलीबाल खेल रहे लोगों पर चला पुलिस का डंडा, रिपोर्ट दर्ज
X

कन्नौज: दो दिनों में जिले के भीतर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अलग-अलग थानों में पांच एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें 62 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा पुलिस ने धारा एक 144 व डॉकडाउन के दौरान बाइकों पर घूमने वालों का भी चालान काटा। साथ ही बेवजह घूमने वालों को पीटा।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए 21 दिन का लॉकडाइन किया गया है। इस दौरान पुलिस ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान पुलिस ने एमवी एक्ट का भरपूर इस्तेमाल किया। पुलिस ने जिले में धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में धारा 188, 269 व 270 के तहत 62 लोगों पर कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें...रघुराम राजन बोले, कोरोना के संक्रमण को रोकना कठिन, सिर्फ लॉकडाउन काफी नहीं

लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस कर्मियों ने जगह-जगह चेकिंग की। इस दौरान सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों के खिलाफ सख्ती बरती। पुलिस ने 55 वाहनों का चालान काटा। इसके अलावा 12 वाहनों को सीज भी किया। साथ ही पुलिस ने बेमतलब निकले लोगों पर जमकर लाठियां भी चटकाई।

कहीं वॉलीबाल खेलने पर तो कहीं सीसी रोड बनवाने पर हुई कार्रवाई पुलिस ने धारा 144 व लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सौरिख थाना क्षेत्र में नमाज पढ़ने जा रहे 24 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें...इटावा- सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में लगी भीषण आग

सीसी रोड बनवाना पड़ा महंगा

इसी प्रकार सौरिख के ही एक गांव में सीसीरोड बनवाने पर प्रधानपति समेत छह पर कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन के दौरान ठठिया थाना क्षेत्र के एक गांव में वॉलीबाल खेलने पर 17 लोगों पर कार्रवाई की गई। खरीदारी के दौरान तालग्राम में भीड़ लगाने पर 13 लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की। इसी प्रकार छिबरामऊ में धारा 144 का उल्लंघन करने पर दो लोगों के खिलाफ पुलिस का डंडा चला।

हमीरपुर गांव में वॉलीबाल खेल रहे थे युवा, हो गई रिपोर्ट दर्ज

थाना ठठिया क्षेत्र के हमीरपुर गांव में बुधवार की शाम लॉकडाउन को तोड़कर सामूहिक रूप से वॉलीबॉल खेलना वहां के युवाओं को अब महंगा पड़ गया है। इस मामले में औसेर पुलिस चौकी के इंचार्ज ने गांव के 17 नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ ठठिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया हैं।

यह भी पढ़ें...इटावा- सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में लगी भीषण आग

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान सभी को घरों में रहने को कहा गया है। किसी भी सामाजिक गतिविधियों और आयोजन पर रोक है। ऐसे में वॉलीबॉल खेलने पर प्रशासन सख्त हुआ है। औसेर चौकी इंजार्च राजेश कुमार ने दर्ज कराए रिपोर्ट में कहा है कि डीएम के निर्देश पर जिले में धारा 144 घोषित की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें...इस सरकारी कर्मचारी ने छोड़ा MLA-MLC को पीछे, कोरोना के खिलाफ उठाया ये कदम

पीएम व सीएम के आदेश पर जिले में लॉकडाउन चल रहा है। इसके बावजूद ग्राम प्रधान के घर के सामने कई लोग वॉलीबाल खेल रहे थे। सूचना पर वह मौके पर पहुंचे। चौकी इंजार्च गांव के ऋषि, पूत, अमित उर्फ भूरा, अनुज, राहुल, तालिब, शानू, जमील, निसार, रणजीत, रोहित, रवि, मोहित, नारायण, आकाश, कम्पी व गोविन्द सहित अन्य 10 अज्ञात युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। कार्रवाई से अब हड़कम्प मचा हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story