×

यहां पुलिस ने जब्त की 22 लाख की अवैध शराब, पकड़े दो अपराधी

कोतवाली में वार्ता करते हुए सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली कि एक ट्रक पर हरियाणा से अवैध रूप से शराब लाई जा रही है।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 11:39 AM GMT
यहां पुलिस ने जब्त की 22 लाख की अवैध शराब, पकड़े दो अपराधी
X
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: जब्त की 22 लाख की अवैध शराब, पकड़े दो अपराधी (social media)

औरैया: पुलिस अधीक्षक द्वारा अधीनस्थों को जनपद से अवैध व्यापार को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत शुक्रवार की देर रात कोतवाली पुलिस ने स्वाट टीम की सहायता से एक ट्रक से लाई जा रही 22 लाख की अवैध शराब को बरामद करने में सफलता हासिल कर ली। ट्रक में 240 पेटी हरियाणा ब्रांड की लदी हुई थी।

ये भी पढ़ें:आया सुशांत का सच: छोटा भाई बोला ऐसा नहीं हो सकता, ये रही रिपोर्ट

कोतवाली में वार्ता करते हुए सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ ने जानकारी देते हुए बताया

कोतवाली में वार्ता करते हुए सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली कि एक ट्रक पर हरियाणा से अवैध रूप से शराब लाई जा रही है। जिस पर उन्होंने कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम को इसकी जानकारी दी तथा सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। इस पर पुलिस टीम ने सक्रियता दिखाते हुए नेशनल हाईवे पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक ट्रक जिसमें इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनल की आड़ में हरियाणा से बनी हुई शराब बिक्री के लिए पटना ले जाई जा रही है और यह ट्रक इटावा से निकलकर औरैया पहुंचने वाला है। इस पर स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस ने इंडियन आयल चौराहे पर थोड़ी देर इंतजार किया। उसी दौरान एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया जिसे रोकने का इशारा किया।

auraiya-police auraiya-police (social media)

इस पर ट्रक चालक ने रफ्तार बढ़ा दी और वह भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने पीछा करते हुए भाऊपुर से करीब 200 मीटर पहले ट्रक को पकड़ लिया। जिसका चालक व कंडक्टर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ट्रक की तलाशी ली गई तो चार अलमारी रखी हुई थी। जिन्हें खोलकर देखा गया तो उसमें इंपीरियल ब्लू ब्रांड की अंग्रेजी शराब की पेटियां भरी हुई हैं। पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए उन्हें कब्जे में लिया गया।

पुलिस ने शराब की पेटियां की गिनती की तो वह 240 निकली

इस दौरान ट्रक को भगाने का प्रयास कर रहे रवि पुत्र राजाराम निवासी संजय कॉलोनी बराक झील थाना एनआईटी जिला फरीदाबाद हरियाणा एवं शमीम अहमद पुत्र सलीम अहमद निवासी सदर बाजार टंकी मोहल्ला 210 नंबर कोठी के पास बेगमपुर जनपद मेरठ हाल पता ई ब्लॉक 282 संजय कॉलोनी फरीदाबाद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने शराब की पेटियां की गिनती की तो वह 240 निकली। पुलिस के अनुसार इस अवैध शराब की कीमत लगभग 22 लाख रुपए के करीब है।

ये भी पढ़ें:कृषि बिल 2020: कैसे तय होते हैं कृषि उत्पादों के दाम, एमएसपी के बारे में जानें ये सच

गिरफ्तार करने वाली टीम :

स्टीम प्रभारी आलोक कुमार दुबे, हेड कांस्टेबल सुधीर भदौरिया, धर्मेंद्र शर्मा, अजय गुप्ता, भरत सिकरवार, विजेंद्र सिंह एवं कोतवाली पुलिस के उपनिरीक्षक बलवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, नीरज कुमार, बजरंग एवं सूर्यकांत शामिल रहे।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story