×

इंसानियत हुई शर्मसार: लावारिस शव को कूड़ा गाड़ी से ले गयी पुलिस, देखते रहे लोग

पुलिस ने शव को ना तो एंबुलेंस से और ना ही किसी अन्य गाड़ी से ले जाना मुनासिब समझा उन्होंने इस मामले में नगर पालिका परिषद की मदद ली और कूड़ा गाड़ी बुलवाकर सफाई कर्मियों से शव को कूड़ा गाड़ी पर ही लगवा दिया।

Rahul Joy
Published on: 11 Jun 2020 11:24 AM GMT
इंसानियत हुई शर्मसार: लावारिस शव को कूड़ा गाड़ी से ले गयी पुलिस, देखते रहे लोग
X
balrampur case

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। जिले के उतरौला क्षेत्र में पुलिस को तहसील गेट पर अज्ञात युवक के शव पड़े होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने उसे हटाने का नायाब तरीका ढूंढा और सफाईकर्मियों को बुला कर नगरपालिका की कूड़ा गाड़ी में शव को लदवा कर हटा दिया। खबर अब मीडिया में आने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

कर्मचारियों को बड़ा तोहफा: सरकार की इस योजना से मिलेगी राहत, तुरंत चेक करें

शव की शिनाख्त करी

मामला जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र का है जहां बुधवार को पुलिस को तहसील गेट के सामने एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे उतरौला कोतवाल अनिल यादव ने शव की शिनाख्त के प्रयास किए शव की शिनाख्त सादुल्लाहनगर के सहजौरा निवासी अनवर अली के रूप में हुई।

पुलिस ने शव को ना तो एंबुलेंस से और ना ही किसी अन्य गाड़ी से ले जाना मुनासिब समझा उन्होंने इस मामले में नगर पालिका परिषद की मदद ली और कूड़ा गाड़ी बुलवाकर सफाई कर्मियों से शव को कूड़ा गाड़ी पर ही लगवा दिया। मानवता को शर्मसार कर रहे इस कृत्य को वहीं मौजूद कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। तस्वीरे जब मीडिया तक पहुंची तो पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। उतरौला सीओ मनोज यादव सहित कोतवाल पूरे मामले में लीपापोती करने में जुटे हुए हैं।

सीएए-एनआरसी: विरोध प्रदर्शन मामले में चार्जशीट दायर, दंगाइयों की बढ़ेंगी मुश्किलें

स्वास्थ्य टीम भी मौके पर पहुंची

पूरे मामले पर एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि घटना कल की है तहसील गेट पर एक व्यक्ति की लाश मिलने की सूचना मिली थी जिस पर पुलिस मौके पर गई थी। जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य टीम भी मौके पर गयी थी। फिलहाल कोरोना का टाइम चल रहा है इसलिए ऐसी संवेदन ही हरकत हुई है अगर वह व्यक्ति कोरोना का संदिग्ध था भी तो पीपीई किट पहन कर उसे वहां से हटाया जाना चाहिए था ना कि नगरपालिका की कूड़ा गाड़ी में है।

1 दारोगा 2 सिपाही को निलंबित किया

घटना का वीडियो हमने और डीएम साहब ने देखा है हम लोगों ने एक संयुक्त जांच के आदेश दिए हैं जिससे यह स्पष्ट हो सकेगा कि किन पुलिसकर्मियों, किन नगरपालिका कर्मचारियों व स्वास्थ्य कर्मियों की गलती से ऐसा कृत्य हुआ है।

फिलहाल एसपी देवरंजन वर्मा ने वीडियो का संज्ञान लेकर 1 दारोगा 2 सिपाही को निलंबित कर दिया है। वही नगर पालिका प्रशासन ने 4 कर्मियों को निलंबित किया है।

रिपोर्टर- सुशील कुमार, बलरामपुर

ये है रियल हीरो: डॉक्टर रुचि की हो रही तारीफ, कोरोना पोजिटिव को दी ज़िंदगी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story