×

बुन्देलखंड के सभी तालाबों व चेक डैमों की होगी जियो टैगिंग

चेक डैमों व तालाबों का मानक के अनुसार निर्माण प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश देते हुए सभी अभियंताओं से कहा है कि वह अपने क्षेत्र के सभी चेक डैमों व तालाबों का स्थलीय निरीक्षण करें और वहां जो भी कमियां मिले उसे तत्काल दूर कराये।

SK Gautam
Published on: 12 Dec 2019 4:05 PM GMT
बुन्देलखंड के सभी तालाबों व चेक डैमों की होगी जियो टैगिंग
X

लखनऊ: प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डा. महेन्द्र सिंह गुरुवार को एक्शन में दिखें। उन्होंने बुन्देलखंड के सभी जिलों के अभियन्ताओं को आगामी 25 दिसम्बर तक सभी चेक डैमों तथा तालाबों की जियो टैगिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि चेक डैमों व तालाबों का मानक के अनुसार निर्माण प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश देते हुए सभी अभियंताओं से कहा है कि वह अपने क्षेत्र के सभी चेक डैमों व तालाबों का स्थलीय निरीक्षण करें और वहां जो भी कमियां मिले उसे तत्काल दूर कराये।

ये भी देखें : मां गंगा का सहारा लेगी अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा

डा. महेन्द्र सिंह ने गुरुवार को लघु सिंचाई विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर आदि जनपदों का कार्य संतोषजनक न पाये जाने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी तथा झांसी के अधिशासी अभियन्ता के कार्यों में लापरवाही मिलने पर नाराजगी जताते हुए प्रमुख सचिव, लघु सिंचाई को निर्देश दिए कि उनका चार्ज हटाकर किसी अन्य सक्षम अधिकारी को दिया जाए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी कार्यशैली में बदलाव लाकर सरकार के मंशा के अनुरूप योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि अक्षम और लापरवाह अभियन्ताओं के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए उन्हे बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

ये भी देखें : अभी-अभी हुई छापेमारी! कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर पहुंची आयकर की टीम

डा. सिंह ने कहा कि बुन्देलखंड के विभिन्न जिलों में तैनात रहे सेवानिवृत्त अभियन्ताओं के कार्यकाल के कार्यों की भी जांच करायी जाए। मानक के अनुसार कार्य न मिलने पर उनकी थर्ड पार्टी से जांच कराकर उनकी पेंशन से वसूली की जाए।

उन्होंने अधिकारियायें से कहा कि अपने क्षेत्र के सांसद और विधायक को पत्र लिखकर निर्माणाधीन योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण और प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आग्रह करें। जलशक्ति मंत्री ने मुख्य अभियन्ता लघु सिंचाई से बुन्देलखंड के अधूरे चेक डैमों तथा तालाबों को हर हाल में इसी वित्तीय वर्ष में पूरा करने का निर्देश भी दिया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story