×

अभी-अभी हुई छापेमारी! कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर पहुंची आयकर की टीम

पुलिस बल की मौजूदगी में आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद के आवास के मुख्य दरवाजे को बंद कर अपनी जांच को आगे बढ़ाया। हालांकि आयकर विभाग की टीम के सदस्य फिलहाल जांच करने की बात कह रहे हैं। साथ ही राज्यसभा सांसद या उनके परिवार के सदस्यों के आने का इंतजार कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 12 Dec 2019 1:00 PM GMT
अभी-अभी हुई छापेमारी! कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर पहुंची आयकर की टीम
X

रांची: कांग्रेस के राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के पास से 38.5 लाख रुपए मिले। यह तब हुआ जब कांग्रेस के सांसद रांची से दिल्ली जा रहे थे और रांची एयरपोर्ट पर लगेज स्केनिंग के दौरान यह रुपये बरामद हुए। उसके बाद आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद डीपी साहू के लोहरदगा स्थित आवास पर भी छापेमारी की।

ये भी देखें : अमीषा पटेल ने सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो, अदाओं के कायल हुए फैन्स

आवास के मुख्य दरवाजे को बंद कर अपनी जांच को आगे बढ़ाया

बता दें कि पुलिस बल की मौजूदगी में आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद के आवास के मुख्य दरवाजे को बंद कर अपनी जांच को आगे बढ़ाया। हालांकि आयकर विभाग की टीम के सदस्य फिलहाल जांच करने की बात कह रहे हैं। साथ ही राज्यसभा सांसद या उनके परिवार के सदस्यों के आने का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि एयर इंटेलिजेंस की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर डीपी साहू से राशि के बारे में पूछताछ की थी। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद गुरुवार को लोहरदगा स्थित राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के आवास पर दिन के 9.30 बजे आयकर की टीम पहुंची।

ये भी देखें : महाराष्ट्र सरकार में विभागों का बंटवारा, जानिए किसे क्या मिला

गृहस्वामी या फिर घर के अन्य सदस्यों के आने का इंतज़ार

राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर को चारों ओर से पुलिस के घेराबंदी कर आयकर की टीम जांच-पड़ताल के साथ अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। आयकर विभाग की टीम का कहना है कि वे जांच-पड़ताल के लिए यहां आए हैं, पर घर में कोई नहीं है, ऐसे में अग्रतर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। गृहस्वामी या फिर घर के अन्य सदस्यों के आने के बाद आयकर विभाग की टीम जांच-पड़ताल शुरू करेगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story