×

Etawah News: नौकरी से सस्पेंड चल रहा डाक सेवक चढ़ा मोबाइल टावर पर, जिला प्रशासन के फूले हाथ पांव

Etawah News: इटावा में उस समय हड़कंप मच गया जब शहर में लगे बीएसएनएल के टावर पर एक व्यक्ति चढ़ गया और जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया।

Ashraf Ansari
Published on: 1 April 2023 11:58 PM GMT (Updated on: 1 April 2023 11:59 PM GMT)
Etawah News: नौकरी से सस्पेंड चल रहा डाक सेवक चढ़ा मोबाइल टावर पर, जिला प्रशासन के फूले हाथ पांव
X
फोटो: इटावा में नौकरी से सस्पेंड चल रहा डाक सेवक चढ़ा मोबाइल टावर पर

Etawah News: इटावा में उस समय हड़कंप मच गया जब शहर में लगे बीएसएनएल के टावर पर एक व्यक्ति चढ़ गया और जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया जैसे ही इसकी जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों को हुई तो पूरा जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया और को नीचे उतारने की जद्दोजहद में जुट गया लेकिन व्यक्ति अपने अधिकारियों को बुलाने की जिद पर अड़ा रहा।

निलंबित डाक सेवक के टावर पर चढ़ने के बाद टावर की चारों तरफ लगा रहा लोगों का जमावड़ा

इटावा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीएसएनएल ऑफिस के अंदर लगे 100 फिट लंबे टावर पर एक व्यक्ति अचानक चढ़ गया जिसके बाद आसपास के लोगों ने व्यक्ति को टावर पर चढ़ा देखा तो आसपास के लोग सहम गए जैसे ही जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया और व्यक्ति को नीचे उतारने की कोशिश करने लगे लेकिन व्यक्ति नीचे को राजी नहीं हुआ।

बाद में पता चला कि जो टावर पर व्यक्ति चढ़ा हुआ है उसका नाम सत्येंद्र धाकरे है जो जसवंत नगर के कोकाबली गांव में डाक सेवक के पद पर कुछ समय पहले तैनात था। जब डाक सेवक की डाक अधीक्षक को रुपए के हेरफेर की शिकायत मिली तो डाक अधीक्षक ने सत्येंद्र धाकरे को सस्पेंड कर दिया और आगे की जांच अपने उच्च अधिकारियों को दे दी जिसके बाद से सत्येंद्र धाकरे अपने पद से सस्पेंड चल रहे थे। वहीं लंबे समय से पद से सस्पेंड चल रहे सत्येंद्र धाकरे आज अचानक से बीएसएनएल की ऑफिस में बने बीएसएनएल के टावर पर अचानक से चढ़ गए और जमकर हंगामा काटा।

जब इसकी जानकारी जनपद के उच्च अधिकारियों को हुई तो अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां पर सत्येंद्र को नीचे उतारने की बात कही गई लेकिन सत्येंद्र अपनी जिद पर अड़ा रहा सत्येंद्र कहा कि जब तक उच्च अधिकारी हमारी बात को नहीं सुनेंगे हमारा निलंबन वापस नहीं लेंगे तब तक हम इसी तरीके से टावर पर चढे रहेंगे। जिसके जिला मजिस्ट्रेट और डाक अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां पर सतेंद्र को आश्वासन देकर नीचे उतारा गया। इसके बाद जिला प्रशासन ने चैन की सांस ले तकरीबन 4 घंटे तक सतेंद्र टावर पर चढ़ा रहा था।

निलंबित डाक सेवक ने डाक अधीक्षक पर लगाए गंभीर आरोप

बीएसएनएल के टावर से नीचे उतरने के बाद निलंबित डाक सेवक सत्येंद्र धाकरे ने मीडिया से बातचीत करते हुए अपने डाक अधीक्षक टीपी सिंह पर गंभीर आरोप लगाए और बताया कि हमें बिना वजह नौकरी से निकाल दिया गया और उसके बाद से हम लगातार नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं जबकि आदेश यह है कि 90 दिन तक हमें नौकरी से बाहर रखा जा सकता है लेकिन लगभग 2 साल हो गए और हम नौकरी से बाहर चल रहे हैं हमने अपने उच्च अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की लेकिन किसी ने भी हमारी शिकायत नहीं सुनी जिसकी वजह से हम परेशान हुए और आज मजबूर हैं टावर पर चढ़ना पड़ा। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि हमारा निलंबित वापस लिया जाये।

निलंबित डाक सेवक को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट ने दी जानकारी

निलंबित डाक सेवक के द्वारा टावर पर चढ़कर हंगामा काटने के बाद मौके पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट से पूरे मामले को गंभीरता से लिया और निलंबित डाक सेवक के नीचे उतरने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि निलंबित डाक सेवक के अधिकारियों को बुलाया गया है वह पूरे मामले को गंभीरता से ले रहे हैं क्या पूरा मामला है किस वजह से यह टावर पर चढ़ा है इसकी पूरी जानकारी उनको दे दी गई है निलंबित डाक सेवक के परिवार को आश्वासन दिया गया है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story