×

चली शिवपाल की साइकिल: झंडी दिखा किया गया रवाना, 26 को दिल्ली पहुंचेगी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी तथा युवाओं के मुद्दों को लेकर साइकिल संदेश यात्रा शुरू की है।

Newstrack
Published on: 16 Sep 2020 8:12 AM GMT
चली शिवपाल की साइकिल: झंडी दिखा किया गया रवाना, 26 को दिल्ली पहुंचेगी
X
प्रसपा ने देश में रोजगार के लिए साइकिल संदेश यात्रा की शुरू Photos By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी तथा युवाओं के मुद्दों को लेकर साइकिल संदेश यात्रा शुरू की है। यूपी के कई शहरों से होते हुए दिल्ली तक जाने वाली इस साइकिल संदेश यात्रा को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पार्टी कार्यालय में झंडी दिखाकर रवाना किया।

ये भी पढ़ें:LAC पर कांपा चीन: दुश्मन देश का बिगड़ा हाल, इस ऑपरेशन से भारत ने हराया

Pragatishil Samajwadi Party Pragatishil Samajwadi Party (social media)

जिन जिलों से यह यात्रा निकलेगी वहां प्रसपा कार्यकर्ताओं की सभा होगी

लखनऊ से उन्नाव, रनिया, औरैया, इटावा, शिकोहाबाद, आगरा, मथुरा अलीगढ़, बुलंदशहर से होते हुए आगामी 26 सितंबर को साइकिल संदेश यात्रा दिल्ली के इंडिया गेट पर पूरी होगी। इस दौरान जिन जिलों से यह यात्रा निकलेगी वहां प्रसपा कार्यकर्ताओं की सभा होगी। जिसमें बताया जायेगा कि देश और प्रदेश में बेरोजगारी किस हद तक बढ़ गई है। और इससे देश का युवा कितना परेशान है। पार्टी इन समस्याओं के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार को कठघरें में खड़ा करने की कोशिश करेगी।

सफलता न मिली हो लेकिन उनकी पार्टी ने सपा का काफी नुकसान किया

आपको बता दे कि यूपी की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सपा से अलग होकर अपनी पार्टी बना ली थी लेकिन उन्हे कोई सफलता नहीं मिल पायी थी। शिवापाल को अपनी पार्टी के लिए भले ही सफलता न मिली हो लेकिन उनकी पार्टी ने सपा का काफी नुकसान किया। इसी को देखते हुए पिछले दिनों सपा और प्रसपा के साथ आने की खबरे भी आयी थी। इसके साथ ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी कई बार इस संबंध में खुलकर बोल चुके है कि अखिलेश और शिवपाल को एक साथ आ जाना चाहिए।

cycle trip प्रसपा ने शुरू की साइकिल संदेश यात्रा -Photos By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये भी पढ़ें:योगी सरकार पर बड़ा आरोप, आप सांसद ने राज्यसभा महासचिव को लिखा पत्र

इसके बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने फिर से एक साथ आने के संकेत दिए थे लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी दोनों दल अलग-अलग ही अपनी राजनीति पारी को बढ़ा रहे है। इसी क्रम में काफी समय बाद शिवपाल ने साइकिल संदेश यात्रा कार्यक्रम करके एक बार फिर राजनीति में सक्रिय होने का अहसास कराया हैं।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story