×

Pratapgarh News: डायट का काटा बिजली कनेक्शन, 36 लाख रुपए का बिल था बकाया

Pratapgarh News: डायट के छात्र और कर्मचारी बिना बिजली के काम और पढ़ाई करने को मजबूर हैं। प्राचार्य के कई बार अनुरोध करने के बाद भी बिजली विभाग के अफसर कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं। ऐसी स्थिति में छात्र परेशान हैं। डायट के प्राचार्य की लापरवाही से लाखों का बिल बकाया है। बिल बकाया होने पर विद्युत विभाग के अफसरों ने लाइन को काट दिया, लेकिन वहा पढ़ रहे सैकड़ों छात्र और छात्राओं के भविष्य पर भी अंधेरा छा गया है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 6 April 2023 10:36 PM GMT
Pratapgarh News: डायट का काटा बिजली कनेक्शन, 36 लाख रुपए का बिल था बकाया
X
connection of District and Training Institute DIET

Pratapgarh News: खबर प्रतापगढ़ से है जहां बिजली विभाग ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) की बिजली काट दी है। 36 लाख रुपए का बिजली का बिल बकाया होने पर बिजली विभाग के अफसरों ने डायट संस्थान की बिजली काट दी है। संस्थान के छात्र एवं छात्राएं गर्मी से बेहाल हैं। यही नहीं डायट में कार्यालय का काम भी बिजली के न रहने पर प्रभावित हो रहा है। डायट के प्राचार्य अशोक कुमार ने यह आरोप बिजली विभाग के ऊपर लगाया है।

डायट के छात्र और कर्मचारी बिना बिजली के काम और पढ़ाई करने को मजबूर हैं। प्राचार्य के कई बार अनुरोध करने के बाद भी बिजली विभाग के अफसर कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं। ऐसी स्थिति में छात्र परेशान हैं। डायट के प्राचार्य की लापरवाही से लाखों का बिल बकाया है। बिल बकाया होने पर विद्युत विभाग के अफसरों ने लाइन को काट दिया, लेकिन वहा पढ़ रहे सैकड़ों छात्र और छात्राओं के भविष्य पर भी अंधेरा छा गया है। छात्रों के तमाम सारे काम लाइट न होने के अभाव में नहीं हो पा रहे हैं।

एक महीने पहले काटी थी बिजली

गलती चाहे जिसकी हो लेकिन इसका परिणाम छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। डायट के प्राचार्य अशोक कुमार सिंह का कहना है 1 माह पहले बिजली विभाग के अफसरों ने कॉलेज में आकर बिजली लाइन काट दिया। यह लाइन बिल का भुगतान नहीं होने पर काटा गया। उन्होंने कहा कि भुगतान के लिए शासन के पत्र लिखा गया है। शासन ने पूरे प्रदेश के संस्थानों में बकाया बिल का ब्यौरा मांगा है, बिजली का बिल शासन से आते ही जल्दी जमा करा दिया जाएग।

बिजली विभाग के अफसरों ने बोलने के किया इनकार

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अफसरों से कई बार अनुरोध किया गया कि लाइन जोड़ दिया जाए लेकिन बिजली विभाग के अफसर सुन नहीं रहे हैं। सरकारी कालेज में बिजली न होने से बहुत परेशानी हो रही है। जनरेटर से कॉलेज की विद्युत आपूर्ति की जा रही है, लेकिन जनरेटर खराब होने से डेट में बिजली नहीं रहती है। इस प्रकरण में विद्युत विभाग के कोई भी अफसर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

Sanjay Pal Pratapgarh

Sanjay Pal Pratapgarh

Next Story